बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों का होगा शॉ कॉज

धनबाद : राज्य सरकार की स्वीकृति मिलने के बाद जिला परिषद अपने अधीन सभी नौ विभाग की कार्य शैली को जानने के लिए विभागीय पदाधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद रोबिन चंद्र गोराइ ने की. मौके पर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह डीडीसी भी उपस्थित थे.

जिन विभागो के पदाधिकारी बैठक में नही पहुंचे उन्हे शो कॉज करने का निर्णय बैठक में लिया गया. बैठक में उपस्थित विभागीय पदाधिकारियो को ली जा रही योजनाओ का प्रतिवेदन जिला परीषद को प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया. 

बता दे की कृषि एवं गन्ना विकास , शिक्षा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण , पशुपालन एवं मत्सय , खाद्य सार्वजनिक एवं उपभोक्ता , समाज कल्याण , उद्योग , मानव संसाधन , पेयजल एवं स्वच्छता , जन संसाधान इन सभी नौ विभागो को अपने अधीन संचालित करने की स्वीकृति जिला परिषद को राज्य सरकार से प्राप्त हुई है.

इस बैठक में पेयजल एवं स्वच्छता , मानव संसाधन और स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी अनुपस्थित हुए. जिप अध्यक्ष ने कहा कि उन सभी विभागो के अधिकारियो को शो कॉज किया जायेगा और संतोषपूर्ण जवाब नही आने पर विभागीय कार्रवाई की जायेगी.

खाद्य सार्वजनिक एवं उपभोक्ता एवं समाज कल्याण विभाग को छोड़कर समस्त विभागो के अधिकारियो को अब अकास्मिक छुटटी के लिए जिला परिषद की अनुमति लेनी होगी.

फिलवक्त जिले की सिविल सर्जन अकास्मिक छुटटी पर पर है. जिप अध्यक्ष ने इस संबंध में कहा कि उन्होने राज्य सरकार के आदेश का उलंघन किया है उनपर निश्चित तौर पर शो कॉज किया जायेगा 

Web Title : SHAW OFFICIALS WOULD BE ABSENT AT THE MEETING CAUSE