सचिव ने विडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरीय दिए कई निर्देश

धनबाद : माननीय मुख्यमंत्री के सचिव सह सचिव आई.टी. के द्वारा विडियो कॉन्फ्रेसिंग के द्वारा 24 अप्रैल को माननीय प्रधानमंत्री के जमशेदपुर आगमन के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री के ग्राम उदय से संबंधित भवन का प्रसारण की समीक्षा की गयी. इस अवसर पर उपायुक्त, उप विकास आयुक्त तथा अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसके अन्तर्गत प्रत्येक पंचायत भवन जहाँ पर पंचायत भवन नही है वहां पर सरकारी भवन तथा सक्रिय प्रज्ञा केन्द्र पर माननीय प्रधानमंत्री के भाषण प्रसारण होना हैं. पंचायत भवनों में टी.वी, के माध्यम से बड़े पर्दे पर इसका प्रसारण होगा तथा प्रज्ञा केन्द्र में वेबसाइट के माध्यम से बड़े पर्दे पर इसका प्रसारण होगा.

यह प्रसारण रेडियो के माध्यम से भी किया जाना है. सभी पंचायत भवन, प्रज्ञाकेन्द्र पर फ्लैक्स लगाया जाएगा. तथा सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ध्वनी विस्तारक यंत्र से भी इसका प्रचार-प्रसार करेंगे. विद्यालय तथा ऑगनबाड़ी केन्दों में आने वाले बच्चो के अभिभावकों में भी इसका प्रचार-प्रसार किया जाएगा.

इस सब कार्यो का पर्यवेक्षण के लिए 516 पंचायतो पर एक सुपरवाइजर की प्रतिनिक्ति की जाएगी. पंचायत भवन तथा प्रज्ञा केन्द्र में लोगो के बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था रहेगी साथ ही पेयजल की भी व्यवस्था रहेगी.

Web Title : CMS CHIEF SECRETARY GIVEN MANY INSTRUCTIONS THROUGH VIDEO CONFERENCING