स्टेशन के तंबाकू और गुटका विक्रेताओं के खिलाफ चला अभियान

धनबाद : धनबाद रेलवे स्टेशन पर रेल अधिकारियों ने अवैध रूप से बेचे जा रहे तंबाकू और गुटखा के खिलाफ अभियान चलाया गया. इस दौरान अधिकारियों ने भारी मात्रा में तंबाकू और गुटखा जब्त किया. इसके साथ स्टेशन परिसर के आस पास अतिक्रमणियों को हटाया गया. अधिकारियों का दल शुक्रवार को स्टेशन परिसर में गांधी जयंती के अवसर शुरू स्वच्छ भारत अभियान की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे.

 

तंबाकू और गुटखा खुलेआम बिक्री पर भड़के अधिकारी


स्टेशन परिसर में टैक्सी स्टैंड के पास खुलेआम तंबाकू और गुटखा का चल रहे कारोबार को देखकर अधिकारी भड़क गए. वे खुद ऐसे स्टॉलों की जांच शुरू कर दी. दर्जन भर से अधिक स्टॉलों पर अधिकारियों ने छापा मार कर 10 किलो से अधिक तंबाकू और भारी संख्या गुटखा जब्त किया. इसके साथ स्टेशन परिसर को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया.

 

अधिकारी का निर्देश

सीनियर डीसीएम दयानंद ने बताया कि गांधी जयंती के अवसर पर, रेल बोर्ड के आदेश मंडल के सभी स्टेशनों पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा. इस अभियान को शुरू करने से पहले स्टेशन परिसर अतिक्रमण से मुक्त करवाने अभियान की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे. किंतु स्टेशन परिसर प्रतिबंधित तंबाकू और बेचा जा रहा था.

काफी मात्रा में इन्हें जब्त किया गया है. आरपीएफ को विशेष निर्देश दिया गया कि इस प्रकार के अवैध कारोबार को स्टेशन परिसर में नहीं होने दे. अभियान दल का नेतृत्व धनबाद रेल मंडल के सीनियर डीसीएम दयानंद, सीनियर डीओएम वेद प्रकाश और सीनियर डीईएन अभय कुमार कर रहे थे.

 

Web Title : CAMPAIGN RUN AGAINST TOBACCO AND GUTKA VENDORS OF STATION