झरिया अमला पाड़ा में चैती दुर्गा पूजा के आयोजन की तैयारियां प्रारंभ

झरिया,सुदामडीहः झरिया अमला पाड़ा दुर्गा मंडप में बासंती चैती दुर्गा पूजा का भव्य आयोजन होता हैं. झरिया शहर के इस एकलौते दुर्गा पूजा मे शष्ठी से दषमी तक श्रद्धालुओ की भारी भीड़ उमड़ती हैं.

चैत्र शुक्ल प्रतिपदा से यहां दुर्गा पाठ का शुभारंभ होगा वहीं शष्ठी तिथि से विधिवत दुर्गा पूजनोत्सव मेला का शुभारंभ होगा. अमला पाड़ा स्थित दुर्गा मंडप में माता की प्रतिमा को पूरा करने में कलाकार जुटे हुए हैं.

वहीं पूजा समिति  के जगन्नाथ दत्ता सुभाश दत्ता, मिठू दत्ता, मिलन सेन, आषीश दत्ता, हराधन दास, असोक क सेन आदि व्यवस्था में तत्पर हैं. 43 वर्श पूर्व शुरू हुई थी चैती दुर्गा पूजा

श्री श्री बासंती चैती दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों ने बताया कि 43 वर्शो से झरिया में चैती दुर्गा पूजा जारी हैं. इस वर्श 44वां दुर्गा पूजा का भव्य आयोजन होगा. बारह अप्रैल को बेलभरणी, 13 को महासप्तमी पूजा, 14 अप्रैल को महाअश्टमी पूजा, 15 अप्रैल को महानवमी पूजा एवं 16 अप्रैल को महादषमी पूजा का अयोजन होगा. झरिया आमला पाड़ स्थित दुर्गा मंडप में पूजन अर्चना के दौरान दूर दूर से लोग आते हैं.

पूजा के संस्थापक सदस्यों में से एक  वरूण चंद्र मोदक का निधन वर्श 2015 में हो गया. इनके बाद अब युवाओं ने पूजा की जिम्मेवारी संभाली हैं.

महाषष्टि पूजा यानी बेलभरण के साथ ही मन्दिर परिसर में ढ़ाक की आवाज गुंजने लगती हैं. सप्तमी तिथि को बड़ी संख्या में लोग जलभरणी के लिए जाते हैं.

राजा तालाब में इस वर्श पानी नही हैं, आयोजकों के लिए यह चिंता का विशय हैं. पूर्व में इसी तालाब से जलभरणी की रष्म होती रही हैं. इस बार राजा तालाब में जल नही हैं, ऐसे में आयोजक जलभरणी एवं प्रतिमा विसर्जन कार्यक्रम को लेकर चिंतित हैं

Web Title : CHAITI DURGA PUJA STARTED IN AMLA PADA JAHRIA