चेम्बर ऑफ़ कामर्स का बाजर फीस विरोध

धनबाद : फेडरेशन ऑफ धनबाद जिला चेम्बर ऑफ़ कामर्स के प्रतिनिधियो ने बैंक मोड़ नगर निगम के पुराने भवन के समक्ष नुक्क्ड़ सभा एवं हस्ताक्षर अभियान चलाकर सरकार द्धारा पारित हुए झमाडा विधेयक का विरोध जताया साथ ही सरकार को आगे उग्र आन्दोलन की चेतावनी दी.

मौके पर उपस्थित प्रतिनिधियो ने हाथो में तख्तियां लेकर बाजार फीस के विरेध में नारे लगाये एवं सरकार से बाजार फीस कानुन को वापस लेने की मांग की.

मौके पर उपस्थित हुए धनबाद जिला चेम्बर ऑफ़ कामर्स के अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि सरकार के वायदे झुठे शाबित हुए है बाजार फीस का 1 प्रतिशत टैक्स का बोझ व्यापारियो पर मढ़कर सरकार हम व्यापारियो का अस्थित्व ही खत्म कर देना चाहती है.

उन्होने कहा कि इस काले कानुन को 2006 से लागु किया जा रहा है ऐसी परिस्थिति में छोटे बड़े हर तरह के व्यापारियो को लाखे कड़ोड़ो रू. बाजार फीस के रूप में देना पड़ेगा जब्कि सच्चाई यह है कि इतनी बड़ी रकम
देने में कोई भी व्यापारी सक्ष्म नही है.

बैंक मोड़ चेम्बर के अध्यक्ष सुरेन्द्र अरोड़ा ने कहा कि बाजार फीस के नाम पर व्यापारियो पर लगाया जा रहा टैक्स न्याय संगत नही है, यह टैक्स बीसीएल एवं अन्य दुसरी बड़ी कम्पनियो पर ही लागु होनी चाहिए.

चैम्बर इस बाजार फीस के विरोध में सिलसिलेवार आन्दोलन की बिगुल फुंक दी है, नुक्कड़ सभा एवं हस्ताक्षर अभियान के बाद अब 7 तारीख को रणधीर वर्मा चौक पर सरकार द्धारा पारित इस बिल के खिलाफ महा धरना देने की तैयारी में जुट गया है.

Web Title : CHAMBER OF COMMERCE OPPOSED MARKET FEES