दो ट्रेनों की पेंट्रीकार में पाए गए कॉकरोच, 55 हजार जुर्माना

धनबाद : पूर्वमध्य रेलवे हाजीपुर जोन के सीसीएम महबूब रब ने मंगलवार को धनबाद स्टेशन का औचक निरीक्षण किया और एलेप्पी अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस में कॉकरोच देख भड़क उठे और पेंट्री कार के ठेकेदार पर 55 हजार जुर्माना लगाया. एलेप्पी के ठेकेदार पर 5 हजार और सियालदह अजमेर के ठेकेदार पर 50 हजार रुपए जुर्माना किया गया. अजमेर सियालदह एक्सप्रेस में यात्रियों को परोसे जा रहे खाना में गुणवत्ता में कमी थी. अधिकतर खाना बासी था. यात्रियों ने भी सीसीएम से शिकायत की.

 

पार्किंग ठेकेदार पर 10 हजार जुर्माना

सीसीएम महबूबरब औचक निरीक्षण के दौरान आरक्षण कार्यालय के सामने पार्किंग स्थल पहुंचे, जो बेतरतीब ढंग से गाड़ियों को पार्क किया था. एरिया से अधिक जगह कब्जा कर गाड़ियों को पार्क कर रहा था. नो पार्किंग क्षेत्र में गाड़ी पार्क कर रुपए वसूल रहा था. सीसीएम ने ठेकेदार पर दस हजार रुपए जुर्माना लगाया.

 

आरक्षण कार्यालय टिकट घर का निरीक्षण

सीसीएम महबूब रब ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ आरक्षण कार्यालय टिकट घर का भी निरीक्षण किया. जहां सब कुछ सही पाया गया. क्लर्क से पूछताछ की और टिकट फॉर्म देख चले गए. सीसीएम ने आरक्षण कार्यालय के सीआरएस टिकट घर के पर्यवेक्षक को कई दिशा निर्देश दिए.

सीसीएम के साथ सीनियर डीसीएम दयानंद समेत डीसीएम एसीएम समेत एसएस, सुपरवाइजर अन्य कर्मी थे. सीसीएम सुबह गंगा-दामोदर एक्सप्रेस से पहुंचे और दिन के साढ़े दस से साढ़े बारह बजे दोपहर तक धनबाद स्टेशन परिसर का निरीक्षण किए.

Web Title : COCKROACH FOUND IN TWO TRAINS PENTRYCAR 55 THOUSAND PENALTY