हंगामेदार रही नगर निगम बोर्ड की बैठक, महिला पार्षदों ने मचाया हंगामा

धनबाद : नगर निगम बोर्ड की बैठक हंगामेदार रही. हंगामा को देखते हुए मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल को 15 मीनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. हंगामा महिला पार्षदो की ओर से हुआ.

महिला पार्षद इस बात से नाराज थी कि बोर्ड की बैठक बुलाई तो जाती है पर उनके द्वारा जो भी योजनाएं बोर्ड में रखी जाती है उसे पारित तो कर लिया जाता है पर धरातल पर योजनाएं नहीं उतरती. 

बैठक में उपस्थित वार्ड पार्षद मौसमी कुमारी ने योजनाओ को धरातल पर उतारे नही जाने पर नाराजगी जताई जिसके बाद तमाम महिला पार्षदो ने भी एक स्वर से मौसमी का समर्थन करते हुए हंगामा शुरू कर दिया.

हंगामे को लेकर मेयर द्वारा 15 मीनट के लिए बैठक स्थगित करने की घोषणा कर दी गयी. मौसमी कुमारी ने बताया कि बोर्ड में योजनाएं पारित तो होती है पर उसे धरातल पर नही उतारा जाता , कमोवेश लगभग सभी वार्डो में यही हाल है.

उन्होने यह भी आरोप लगाया कि कही न कही महिला होने की वजह से हमारी आवाज दबा दी जाती है.

बोर्ड की पिछली बैठक में प्रस्तावित योजनाओ को धरातल पर उतारने एवं गर्मी के मद्धेनजर जहां भी खराब पड़े चापानल है उनकी मरम्मती , तत्काल टेंकर से जलापूर्ति , स्ट्रीट लाईट कार्य , पेबर ब्लोक का कार्य सहित अन्य बिन्दूओ पर चर्चा की गयी.

बैठक में विधायक राज सिन्हा , मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल , अपर नगर आयुक्त प्रदीप प्रसाद , डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह समेत सभी पार्ड पार्षद उपस्थित हुए. 

मेयर चंद्र शेखर अग्रवाल ने महिला पाषर्दो के हंगामे को जायज बतलाया. उन्होने बताया कि पार्षद एक मात्र नाली और सड़क को लेकर ही गंभीर है जबकि विकास को नया आयाम देने के लिए पार्षर्दो को इससे बाहर निकलना होगा तभी सही मायने में विकास की कल्पना की जा सकती है.

लंबे समय बाद बोर्ड की बैठक में शामिल हुए डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह पत्रकारो से बात करते हुए बताया कि नगर निगम की टीम सही नही है और जबतक टीम सही नही होगी विकास की बात करना बेयमानी है.

उन्होने सीपी सिंह से मिलकर अच्छे इंजिनियर को निगम में बहाल करने की मांग करने की बात कहीं.

Web Title : CONGRANGED BOARD MEETING CONGRATS OPPOSED TO HAPPINESS