सात अक्टूबर से डीसीए का चैलेंजर ट्राफी क्रिकेट

धनबाद : डीसीए चैलेंजर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट सात अक्टूबर से खेला जाएगा. इसके साथ ही क्रिकेट का नया सत्र शुरू हो जाएगा. पिछले सत्र में घरेलू लीग व नॉकआउट मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को लेकर चैलेंजर ट्राफी टूर्नामेंट खेला जाएगा. इसे अंसार इंडिया इंफ्राटेक प्रायोजित करेगी.

शनिवार को होटल रैमसन इंटरनेशनल में आयोजित डीसीए प्रबंध समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया. बैठक में अध्यक्ष मनोज कुमार ने तीन सहायक सचिव, एक सहायक कोषाध्यक्ष के साथ ही सुपर, ए और बी डिवीजन की एक-एक टीम को प्रबंध समिति में शामिल करने की घोषणा की. इसमें सुपर डिवीजन से डीएसए रेलवे, ए डिवीजन से आइसीसीसी और बी डिवीजन से यूथ स्टार क्रिकेट क्लब की टीम है. सहायक सचिव में धर्मेन्द्र कुमार, रत्‍‌नेश सिंह और संजय कुमार तथा सहायक कोषाध्यक्ष के पद पर सुनील कुमार को एक और कार्यकाल प्रदान करने का निर्णय लिया गया.

खिलाड़ियों के निबंधन पर बैठक में व्यापक चर्चा की गई. इसके तहत 20-21 सितंबर को महासचिव के समक्ष खिलाड़ियों का ट्रांसफ़र किया जा सकेगा. टीमों को निबंधन फॉर्म खिलाड़ियों के नाम पर ही दिया जाएगा. वहीं सुपर और ए डिवीजन लीग शुरू
होने की तारीख से सप्ताह भर पहले तक ही खिलाड़ियों का निबंधन किया जा सकेगा.

इसके बाद विशेष परिस्थिति में ही महासचिव की सहमति के बाद 250 रुपये के अतिरिक्त शुल्क के साथ निबंधन कराया जा सकेगा. अब निबंधन के लिए इच्छुक खिलाड़ियों को अपना प्रमाणित परिचय पत्र प्रदान करेगा. संघ से निबंधित पुराने खिलाड़ियों के लिए डीसीए का आई कार्ड मान्य होगा.

जूनियर स्तर के खिलाड़ियों को अब स्कूल का आयु प्रमाण पत्र के साथ ही नगर निगम का प्रमाण पत्र देना होगा.बैठक में महासचिव विनय कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अनूप झा, साधवेन्द्र सिंह एवं मनोज सिंह, कोषाध्यक्ष ललित जगनानी, सहायक सचिव बाल शंकर झा एवं बीएच खान, सहायक कोषाध्यक्ष सुनील कुमार, सहायक सचिव धर्मेन्द्र कुमार एवं संजय कुमार के अलावा कार्यकारी सदस्यों में राजन सिन्हा, द्वारिका तिवारी, सुनील कुमार, जावेद इकबाल खान, वेणुगोपाल एमपी, खुर्शीद अनवर अंसारी, रविजीत सिंह डाग आदि उपस्थित थे.

 

Web Title : DCA CHALLENGER TROPHY CRICKET FROM SEVEN OCTOBER