डीजीएमएस के अधिकारीयों ने किया भूधंसान का मुआयना

भगतडीह : झरिया अंचल के बोका पहाड़ी क्षेत्र में हुए भू-धंसान एवं गोफ बनने की घटना के तीसरे दिन बुधवार को डीजीएमएस एवं जरेडा के अधिकारी उक्त स्थल पर पहुंचे. अधिकारियों में डीजीएमएस के उप निदेशक एसडी चिदरवार, जरेडा प्रभारी बीके गुप्ता, ने घटना स्थल का मुआयना किया.

गौरतलब हो कि तीन दिन पूर्व बने गोफ को भले ही बीसीसीएल प्रबंधन ने भरवा दिया है पर स्थानीय लोगों में अब भी भय का माहौल है. डीजीएमएस अधिकारी ने स्थानीय अधिकारियों को स्पस्ट शब्दो में कहा है कि जिन लोगों का सर्वे हो चुका है उन्हे बेलगढ़िया भेजा जाय.

इसके तुरंत बाद ही बीसीसीएल प्रबंधन ने सुरेन्द्र कुमार नामक एक स्थानीय को बेलगढ़िया में शिफ्ट करने के लिए भेज दिया. अधिकारियों ने बताया कि षेश चयनित लोगों को भी शिघ्र ही बेलगढ़िया भेजा जायेगा.

मौके पर मौजूद उप मेयर एकलव्य सिंह ने अधिकारियों को बताया कि आसपास ही स्थित बीसीसीएल के खाली क्वार्टरों में तत्काल बोका पहाड़ी में रह रहे लोगों को बसा दिया जाय. बाद में प्रबंधन सुविधानुसार इन लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजे.

उन्होने कहा कि जिन लोगों का सर्वे नहीं हुआ है इस मामले को लेकर गुरुवार को क्षेत्र के महाप्रबंधक पीके दुबे से वार्ता करेगें.

बुधवार को सिन्दरी अंचल के डीएसपी विकास पांडेय, थाना प्रभारी यूएन राय, परियोजना पदाधिकारी विन्याचल सिंह, धनसार परियोजना पदाधिकारी एके झा, सर्वेयर बीके झा, सुबोध सिंह, आरसी पासवान, रामकृश्ण पाठक, उपेन्द्र सिंह, शिवदत्त कुमार, पार्षद गौरी देवी, गुलाम समदानी आदि ने भी बोका पहाड़ी क्षेत्र का दौरा किया.

Web Title : DGMS OFFICIALS INSPECT LAND TENURE