प्राचीन घटक मंदिर से मूर्ति के आभूषण और दान पेटी चोरी

झरिया : झरिया की सब्जी पट्टी में स्थित प्राचीन घटक मंदिर में गुरुवार की रात चोरी हो गई. भगवान श्रीकृष्ण और राधा के मुकुट, बांसुरी, चूड़ी और अन्य आभूषण के साथ दान पेटी भी चोर ले गए. सफाई करने सेविका शांति देवी शुक्रवार की सुबह जब पहुंचीं, तो मुख्य द्वार का ताला टूटा मिला.

उन्होंने तुरंत पुजारी मनेश्वर झा को जानकारी दी. पुजारी भागे-भागे पहुंचे और सीधे सत्संग भवन में गए. वहां पहुंचते ही उनके होश उड़ गए. राधा-कृष्ण की प्रतिमा से चांदी के मुकुट, बांसुरी, सोने की नथिया, सोने की चार चूड़ियां, दानपेटी, साउंड सिस्टम आदि गायब थे.

मंदिर कमेटी के रूपेश शर्मा ने झरिया पुलिस को लिखित सूचना दी है. चार दिनों पहले भी मंदिर में चोरी की कोशिश की गई थी. इसकी सूचना भी पुलिस को दी गई थी, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से कोई कदम नहीं उठाया गया.

सब्जी पट्टी मेन रोड से सिर्फ 40 फुट दूर घटक मंदिर में चोरी ने पुलिस की निष्क्रियता की पोल खोल दी है. धनबाद-गोविंदपुर मेन रोड पर स्थित ऐतिहासिक भुइफोड़ मंदिर में भी 21 अगस्त को भी चोरी हो गई थी.

चोरों ने मंदिर के मां दुर्गा, मां लक्ष्मी और मां सरस्वती के सोने के मुकुट चुरा लिए थे. उसके पहले भी तीन माह के दौरान जिले के दर्जनभर से अधिक मंदिरों में चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं. पुलिस अभी तक किसी मामले का खुलासा नहीं कर सकी

Web Title : DANPETI STEALING JEWELERY AND SCULPTURE FROM ANCIENT COMPONENT TEMPLE