मृतक के परिजनों ने एम.पी.एल ट्रांसपोर्टिंग की ठप

निरसा : बीते 30 अगस्त को एम.पी.एल कोयला ट्रांसपोर्टिंग में लगी हाइवा संख्या-JH-10 AG 2066 के खलासी तेतुलिया निवासी माजिद खान की मौत बरआडडा में हो गई थी. शुक्रवार को मृतक के परिजन ग्रामीण मासस के बैनरतले मृतक के आश्रित को मुआवजे की मांग को लेकर महताडीह कॉलोनी के समीप एम.पी.एल की ट्रांसपोर्टिंग को ठप कर दी.

इस बंदी के समर्थन स्थानीय हाइवा एसोसिएशन ने भी किया था. इस दौरान बंद समर्थको व स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि के बीच नोकझोक भी हुई तथा बंद समर्थकों ने पंचायत प्रतिनिधि के पति की पिटाई भी की. बाद में एम.पी.एल ट्रांसपोर्टरों द्वरा एक सप्ताह के अन्दर मामले की जाँच कर उचित करवाई करने के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ.

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए मृतक के परिजन रहीस खान ने बताया की, मृतक उक्त हाइवा में खलासी का काम करता था. 30 अगस्त को बरआडडा के समीप दुर्घटना में खलासी माजिद खान की मौत हो गई. मृतक के परिजनों को एम.पी.एल ट्रांसपोटरो द्वरा उचित मुआवजा देना चाहिए था.

परन्तु ट्रांसपोर्टर द्वरा इस दिशा में कोई पहल नहीं की गई. मजबूरन हमलोगों को एम.पी.एल की ट्रांसपोर्टिंग ठप करनी पड़ी. अगर एक सप्ताह के अन्दर मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा नहीं दिया गया तो हमलोग पुनः एम.पी.एल की ट्रांसपोर्टिंग को ठप करने को बाध्य होंगे.

जाम से परेशान महताडीह कॉलोनी के लोगो का का कहना था की, कही भी घटना होती है तो लोग मुआवजे की मांग को लेकर माहताडीह कॉलोनी के पास ही जाम करते है. इससे कॉलोनी वासियों को काफी परेशानी होती है. इसकी की शिकायत करने जब उक्त पंचायत के पंचायत प्रतिनिधि पति इसका बिरोध करने गए तो स्थानीय हाइवा एसोसिएशन के एक पदाधिकारी व्दारा उसे थप्पर रशीद कर दिया गया.

घटना की सुचना पाकर पंचायत के अन्य पंचायत प्रतिनिधि अक्पने समर्थको के साथ वहा पहुंचे तथा स्थिति बिकट हो गई. अन्य लोगों ने बीच बचाव कर मामले को शांत करवाया.

वही इस संबंध में स्थानीय हाइवा परिवहन स्वाबलंबी समिति के अध्यक्ष संजय सिंह का कहना है की, रोज-रोज की जाम से हाइवा मालिकों को काफी नुकसान हो रहा है. हाइवा मालिक भी अब इस तरह का गैर क़ानूनी हरकतों से तंग आ गए है तथा आरपार की लड़ाई लड़ने को मजबूर होंगे. जाम का नेतृत्व विधायक अरूप चटर्जी, सलीम खान, मंजीत सिंह, लालू ओझा, कुंज बिहारी मिश्रा, सोनू सिंह, बंटी सिंह, राजू अग्रवाल सहित अन्य कर रहे थे.

Web Title : DECEASEDS FAMILY MEMBERS DISRUPTION MPL TRANSPORTING