धनबाद की बहु का कमाल बनाया देशी फेसबुक

धनबाद : धनबाद में प्रतिभाओं की कमी नहीं नहीं. धनबाद के कई लोग ऐसे है जो अपने किये कार्य और आविष्कार की वजह से देश विदेश तक धनबाद के नाम को रौशन कर रहे है.

इसी तरह धनबाद के मनईटांड कुम्हार पट्टी में रहने वाले आरएसपी कॉलेज के रिटायर शिक्षक प्रो. आरएन शर्मा की बहू जूही अंशु ने भी अपनी टीम के साथ फेसबुक व ट्विटर की तर्ज पर एक देसी सोशल नेटवर्किग साइट तैयार की है.

जिसमे आपके डाटा की सुरक्षा की पूरी गरांटी रहेगी. आइटी इंजीनियर जूही अंशू की इस देसी सोशल नेटवर्किग साइट का नाम स्ट्रीटबज.को.इन है.

जूही अपनी टीम के साथ बेंगलुरू में रहकर इस साइट को डेवलप कर रही है. फीचर के मामले में फेसबुक जैसी ही इस साइट का पहला अल्फा लिंक लांच कर दिया गया है.

सोफ्टवेयर पूरी तरह है देशी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेक इन इंडिया के तर्ज पर इस साईट को बनाने में इस्तेमाल किए गए अधिकतर साफ्टवेयर टीम ने खुद ही डेवलप किया है. साथ ही इसपर लोड की गई हर डाटा बेंगलुरु में इसके अपने मदर सर्वर पर ही सेव रहेगी. जिसकी सुरक्षा की पूरी गरांटी यह टीम दे रही है.

इस तरह स्ट्रीटबज करेगी काम

इस सोशल नेटवर्किग साइट का अल्फा लॉन्च किया गया है. डोमेन एड्रेस स्ट्रीटबज.को.इन/टेस्ट है. यहां आप फोटो, वीडियो और ऑडियो कुछ भी शेयर कर सकते हैं. साथ ही साइट से जुड़े लोगो को फ्रेंड रीक्वेस्ट या प्राइवेट मैसेज भेज सकते हैं. इसपर आप ग्रुप भी बना सकते हैं.

साईट पर दिखेगी धनबाद दुर्गोत्सव की भव्यता

स्ट्रीटबज कंपनी ने अगले प्रोजेक्ट के रूप में अपने शहर धनबाद के दुर्गोत्सव की भव्यता को पूरी दुनिया के सामने दिखाने की योजना बनाई है. इसके साथ ही कंपनी यहां सामाजिक क्षेत्र में काम कर रहे युवाओं के संगठनों को साइट के जरिए प्रोत्साहित करेगी.

स्ट्रीटबज अधिक से अधिक पूजा कमेटियों और आम लोगों को अपने साइट से जोड़ रही है. इसके साथ ही श्रद्धालुओं और पूजा कमेटियों के लिए खास इवेंट भी आयोजित कर रही है. इस के तहत उन्हें मिलने वाले लाइक्स के आधार पर पुरस्कृत किया जाएगा.

स्ट्रीटबज के संस्थापक सदस्य जूही अंशु और प्रियंका है वेबसाइट टीम में आठ फाउंडर सदस्य हैं. सभी के पास आइटी क्षेत्र का अच्छा अनुभव है.

Web Title : DHANBAD DOUGHTER MADE THE AMAZING NATIVE FACEBOOK