असंगठित मजदूरों का धरना

धनबाद : असंगठित मजदूरों की विभिन्न समस्याओ को लेकर बिहार कोलियरी कामगार यूनियन केसरगढ़ा ब्लॉक टु शाखा की ओर से रणधीर वर्मा चौक पर एक दिवसीय धरना दिया गया. धरना की अध्यक्षता लाटो रविदास ने किया. धरना को सम्बोधित करते हुए मासस नेता हलधर महतो ने कहा कि जनता को अच्छे दिन का झांसा देकर भाजपा सरकार ने ठगने का काम किया है.

कारपोरेट घरानों को छोड़कर आज सारा देश अपने को ठगा महसुस कर रहा है. हरि प्रसाद पप्पू ने कहा कि झारखण्ड में ठेका एवं आउटसोर्सिंग मजदुरों का शोषण गुलामो से ज्यादा क्रुर ढंग से किया जा रहा है. इस अमीर परस्त सरकार को एक मीनट गद्दी पर रहने का अधिकार नही है. बाघमारा विधायक के रिश्तेदार खुद इस शोषण की इेकादारी में शामिल है और दुसरी तरफ विधायक मजदुरो के मसीहा बनने का ढोंग करते है.

धरना के उपरांत यूनियन का एक प्रतिनिधि मंडल उपायुक्त से मिला एवं एचपीसी द्वारा निर्धारित मजदुरी का भुगतान 26 दिनो में करने, 2015 अप्रैल माह से बढा वेतन का बकाया राशि देय हो, परिचय पत्र देने, कार्य स्थल पर मजदुरो को सुरक्षा मुहैया कराने आदि से संबन्धित मांगो का ज्ञापन सौंपा. मौके पर पवन महतो, रविलाल महतो, नकुल महतो, रमेश महतो, जानकी देवी, शांति देवी, विशुन देव, रविदास, सुनीता आदि मौजदु थे.  

Web Title : DHARNA OF UNORGANIZED WORKERS