माडा कार्यालय के समीप बह रहा नाले का गंदा पानी, लोगों का रास्ते से गुजरना हुआ मुहाल

निरसा : एक तरफ केंद्र व राज्य सरकार स्वच्छता अभियान को ले जन-जागरूता लाने  के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, वही निरसा हटिया मोड़ माडा कार्यालय के समीप नाली का बदबूदार पानी के बिच से लोगो को गुजरने को मजबूर होना पड़ रहा है.और तो और नाली का बदबूदार पानी माडा कार्यलय परिसर स्थित कुँए में जा रहा है,जिसके कारण उस कुँए का पानी प्रदूषित हो गया है.

एक सप्ताह से लोग उस नारकीय दौर से गुजर रहे है,परन्तु इस दिशा में न तो जनप्रतिनिधि कुछ कर रहे है और न ही प्रशासनिक अधिकारियो द्वरा कोई कारगर कदम उठाया गया है. जानकारी के अनुसार निरसा एन.एच-2 का नाली का पानी बीते एक सप्ताह से निरसा हटिया मोड़ के समीप रोड़ के ऊपर बह रहा है.
हटिया मोड़ के समीप नाली का बदबूदार पानी रोड पर जामा होकर तालाब का रूप लिए हुए है.

उक्त रस्ते से निरसा हाईस्कूल,मिडिल स्कूल व कॉलेज प्रतिदिन हजारो छात्र-छात्रओ को आना-जाना पड़ता है,साथ ही निरसा का हाट परिसर भी जाने को वही एक मात्र रास्ता है,पिछले एक सप्ताह से लोगो को उस नारकीय रस्ते से गुजरना पड़  रहा है.बगल में ही माडा का कार्यालय है,परन्तु आज तक नाले की सफाई की कोई व्यवस्था नहीं की गयी है.ओर तो और नाले का बदबूदार पानी माडा कार्यालय परिसर में जा रहा था.

माडा कर्मियों ने नाले की सफाई तो नहीं की परन्तु परिसर में पानी न जाए इसके लिए माडा के मुख्य व्दार पर मेड बना दिया है.नाली का पानी से कूप भी हुआ दूषित:-नाली का बदबूदार पानी माडा अप्रिसर स्थित पेयजल कूप में जा रहा है.

जिसके कारण कुए का पानी प्रदूषित हो गया है.निरसा हाट में सामान बिक्री करनेवाले लोगो व आसपास के दरजनो दुकानदारों व माडा परिसर स्थित आवासीय कॉलोनी के लोग उक्त कूप को पानी का इस्तेमाल पेयजल के रूप में करते थे. परन्तु नाले का पानी कूप में जाने के कारण कूप का पानी पूरी तरह दूषित हो गया है. अब लोगो को पिने के पानी की किल्लत आन पड़ी है.वही माडा निरीक्षक उज्जैर खान का कहना है की,नाली सफाई की करवाई चल रही है.बहुत जल्द नाली सफाई कर दी जाएगी.

Web Title : DIRT WATER STACKS NEAR NIRASA MADA OFFICE