अल-जजीरा बना रही है झरिया पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म

धनबाद : 100 सालों से झरिया में लगी आग और उससे प्रभावित हो रही जिंदगियों की संघर्ष पर डाक्यूमेंट्री फिल्म बनाने के लिए कतर की अंतर्राष्ट्रीय चैनल अल-जजीरा की टीम धनबाद पहुंची है. झरिया और उसके आसपास फैली आग परबन रही डॉक्यूमेंट्री को द बर्निंग सिटी का नाम दिया गया है.

इस फिल्म में धनबाद में फैली हुई आग, आग सेप्रभावित लोगों का संघर्ष, संघर्षों के बीच विस्थापितों के पुनर्वास कार्यों को बखूबी दिखाया जाएगा. अल-जजीरा केप्रोड्यूसर गौतम सिंह और इंग्लैंड के फिल्मकार डॉम रॉदेरो ने इस डॉक्यूमेंट्री को बनाने का काम शुरू कर दिया है.

प्रोड्यूसर के मुताबिक 14 दिनों में फिल्म पूरी हो जाएगी. जुलाई के पहले सप्ताह में अल-जजीरा चैनल इस फिल्म को लांच करेगी. फिल्म को 4 एपिसोड में दिखाने की चैनल ने योजना बनाई है. इसे यू ट्यूब पर जुलाई के दूसरे सप्ताह से देखा जा सकता है.

अल-जजीरा की बर्निंग सिटी फिल्म में झरिया, बेलगड़िया, निपनिया, अग्नि प्रभावितइलाकों में चल रही आउटसोर्सिंग, आग के बीच छोटी-छोटी बस्ती में जिंदगी बसर कर रहे लोगों की जीवन शैली,राजपूत बस्ती, भुरुंगिया, कतरास के इलाकों को फिल्माया गया है. फिल्म में झरिया के लोगों की सहनशीलता केबारे में विस्तार से बताया गया है.

Web Title : DOCUMENTARY FILM ON JHARIA BY AL JALJIRA.