ढुल्लू ने किया आत्मसमर्पण, गए जेल

धनबाद : आखिरकार, मंगलवार को धनबाद सीजीएम कोर्ट में बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो ने धनबाद कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है. धनबाद कोर्ट ने उनके खिलाफ ननबेलेबल वारंट जारी किया था. कोर्ट ने धनबाद पुलिस को हर हालत में 17 मार्च तक उसके सामने पेश करने का आदेश दिया था .

सेशन कोर्ट द्वारा जारी नन बेलेबल वारंट को स्थगित करने की मांग को लेकर ढुल्लू महतो ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी . जिसे आज ही खारिज कर दिया गया . हलांकि कोर्ट अभी सजा की बिंदु पर सुनवाई जारी रखेगी . धनबाद कोर्ट ने विधायक को 2006 में एक्साइज विभाग की कस्टडी से एक आरोपी जबरन छुड़ाने का दोषी ठहराया था . इस मामले में पहले लोअर कोर्ट ने उन्हें एक वर्ष की सजा सुनाई थी .


बाद में उनकी गैर मौजूदगी में डिस्ट्रीक्ट व सेशन जज ने सजा को बरकरार रखा था . उनकी याचिका खारिज कर दी थी . लेकिन उन्हें जमानत के लिए कोर्ट के सामने हाजिर होने के लिए कहा था . लेकिन पीछले तीन तारीखों से विधायक इस मामले में कोर्ट में नहीं आ रहे थे . जिसके बाद उनके खिलाफ ननबेलेबल वारंट जारी कर दिया गया .कोर्ट की इस सख्ती के बाद धनबाद पुलिस सत्ताधारी पार्टी भाजपा के इस विधायक के खिलाफ कार्रवाई के लिए मजबूर हो गई थी .

Web Title : DULLU THE SURRENDER THE JAIL