रेलवेफाटक से हटेगा अतिक्रमण

धनबाद : रेलवेफाटक से अतिक्रमण हटने के बाद अब रेलवे और जिला प्रशासन पुराना बाजार में बुलडोजर चलाएंगे. दुकान के आगे अतिक्रमण को हटाया जाएगा, ताकि साउथ साइड स्टेशन आने वाले यात्रियों को परेशानी न हो.

जितना हिस्सा में दुकान है, उतने ही हिस्से में दुकान के आगे अतिक्रमण है. बाकी सड़क पर दोनों ओर से बाइक, रिक्शा ठेला लगा रहता है. बाजार में खरीदारी करने वाले किसी तरह पैदल आते जाते हैं और सामग्री लेकर घर चले जाते हैं. ऐसे में कोई यात्री अपनी गाड़ी से साउथ साइड स्टेशन जाकर ट्रेन पकड़ना चाहता है, तो उसका पहुंचना मुश्किल है.

 

दमकल गाड़ी को लगा निकलने में आधा घंटा

रविवार को साउथ साइड स्टेशन के बगल में स्थित आरआरआई भवन में आग लग गई थी. अग्निशमन विभाग की दमकल गाड़ी को पानी टंकी से स्टेशन तक आने में आधा घंटा का समय लग गया. बाइक, रिक्शा और ठेला हटाने के बाद गाड़ी स्टेशन तक पहुंची. अतिक्रमण नहीं होता, तो दमकल गाड़ी पानी टंकी से स्टेशन तक एक मिनट में पहुंच सकती थी.

 

60 वर्षों से है दुकानों के आगे अतिक्रमण

पुरानाबाजार में पानी टंकी से रेलवे फाटक तक लगभग एक सौ दुकान है. जिनके आगे अतिक्रमण है. दुकानदार अपनी दुकानों के आगे सामान रख कर अतिक्रमण कर रखे हैं. 60 वर्षों से दुकानों के आगे अतिक्रमण है. जिसे आज तक नहीं हटाया गया है.

लोगों के समझाने पर भी दुकानदार नहीं मानते हैं. इक्के-दुक्के दुकानदार ऐसे हैं, जो अतिक्रमण नहीं किए हैं. जबकि 99 फीसदी दुकानदार अतिक्रमण कर रखे हैं.

 

पुराना बाजार से शीघ्र हटेगा अतिक्रमण

रेलवेफाटक के बाद पुराना बाजार से भी अतिक्रमण हटेगा. रेलवे जिला प्रशासन की मीटिंग में तय हुआ है कि अतिक्रमण हटाए बगैर यात्रियों को लाभ नहीं मिलेगा. बाइक कार से यात्री नहीं आ पा रहे हैं. अतिक्रमण हटने के बाद यात्रियों का आना जाना बढ़ेगा.-- डॉएएन झा, आरपीएफकमांडेंट

 

Web Title : ENCROACHMENT WILL REMOVE FROM RAILWAY CROSSING GATE