किसानों का मुद्दा राज्यसभा में उठाउंगा : सांसद संजीव कुमार

बरवाअड्डा : बरवाअड्डा पावर ग्रिड़ से बोकारो, कांड्रा एवं दुमका को जोड़ने के लिए बन रहे टावर निर्माण का विवाद रूकने का नाम नहीं ले रहा है. खरनी गांव के ग्रामीणों की शिकायत पर शनिवार शाम को राज्य सभा सांसद संजीव कुमार गांव पहुंचकर पीडि़त परिवारों से मिलकर बातचीत कर पूरी जानकारी ली.

सांसद कुमार को ग्रामीणों ने बताया कि निर्माण कार्य कर रही कंपनी द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से जबरन धान लगे खेत में टावर का निर्माण कराया जा रहा है. टावर लगाने से किसानों के सैकड़ो मन धान की खेती बरबाद हो गयी है. सरकार जबरन खेती योग्य भूमी को छीनने पर आमादा है.

पीडि़त किसानों को मुआवजा भी नहीं मिला है. इसपर उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए ग्रामीणों से कहा कि मैने केंद्रीय बिजली मंत्री को इस संबंध में पत्र लिखा है. जिसके बाद काम बंद है. मंत्री महोदय ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है. कहा कि यह सरकार झारखंड में सरकार के गलत नीतियों के विरोध में हो रहे आंदोलनों को लाठी के बल पर दबाना चाहती है.

सभी लोग सरकार के गलत निर्णयों से तंग आ चुके है. खरनी के किसानों का मुद्दा मैं राज्स सभा में उठाउंगा. इस अवसर पर ग्रामीणों ने उन्हें को ज्ञापन भी सौंपा. मौके पर मुखिया मनोज हाड़ी, विदेस दां, वकील महतो, प्रियव्रत सिंह चौधरी, हेमंत चौधरी, विभूति चौधरी, रंजीत चौधरी, पारस सिंह चौधरी, विश्वनाथ बाउरी समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे.

Web Title : FARMERS WILL GET COMPENSATION