कुस्तौर ईलाके से पांच जिंदा बम बरामद, डिफ्यूज किया गया बम

धनबाद : बुधवार को केन्दुआ का कुस्तौर ईलाका दहलने से बच गया. सही समय पर सीआईएसएफ के सहयोग से पुलिस को भनक लग गई और मौके से 5 जिंदा बम बरामद कर लिया गया. पीबीएरिया के कुस्तौर बीएनआर साइडिंग के समीप बंद पड़े सेंट्रल वर्कशॉप एवं रीजनल स्टोर के बीच खाली पड़े टूटे आवास से सीआईएसएफ की पैदल गश्ती दल ने पांच जिंदा बम बरामद किया.

बुधवार को देर शाम सीआईएसएफ की पैदल गश्ती दल की नजर दो झोला तीन पॉलिथीन में छुपाकर रखे गए बम पर पड़ी. तत्काल इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी गई. खबर पाकर सीआईएसएफ के डीआईजी उत्तम कुमार सरकार, एसी एमके पुट्टा, डिप्टी कमांडेंट शिवदत्त, इंस्पेक्टर डीके सिंह केंदुआडीह के पुलिस इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे.

देर रात तक काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद था. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. बरामद बम को पानी में डालकर डिफ्यूज किया गया. इधर मिली सुचना पर देर रात एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा भी घटना स्थल पर पहुचें.

इधर एसएसपी ने बताया कुस्तौरबीएनआर के पास टूटा यह बीसीसीएल का आवास काफी जर्जर अवस्था में है जिस स्थान पर से बम बरामद हुए हैं वह मुख्य मार्ग से काफी अंदर है. वहां किसी प्रकार का आवागमन नहीं है. यहां पूरा आवासीय सेंटर ही टूटा पड़ा है, बम को डिफयुज किया जा रहा है साथ ही वैसे तत्व का भी पता लगाया जा रहा हैं जिसनें यहां बम छुपा कर रखें थे.

Web Title : FIVE BOMBS RECOVERED FROM KUSTAUR AREA