बीमा बेचने के लिए ग्राहकों से कर रहे धोखाधड़ी

धनबाद : बीमा कंपनियां अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए धोखाधड़ी कर भोले-भाले ग्राहकों को परेशान करने से बाज़ नहीं आ रहीं है. ऐसा ही एक मामला शनिवार को प्रकाश में आया. धोखाधडी के शिकार ग्राहकों ने बैंक मोड़ स्थित बजाज
कैपिटल में जमकर बवाल काटा. अंततः कंपनी कर्मियों नें माफ़ी मांग उनसे अपना पिंड छुड़ाया.

प्राप्त सूचना के अनुसार शुक्रवार को बिग बाज़ार में खरीदारी करने गए दर्जनों ग्राहकों से लकी ड्रा निकालने के नाम पर उनका मोबाइल नंबर लिया गया था. दूसरे दिन 17 सितम्बर को दर्जनों ग्राहकों को उनके मोबाइल नंबर पर कॉल कर बताया गया कि ड्रा में उनका चयन हुआ है इसलिए वे अपना गिफ्ट लेने के लिए अपनी पत्नी या पति के साथ अपराह्न 2.30 बजे बैंक मोड़ स्थित जे.डी. कुमार दवा दुकान के पीछे पहुंचे.

इसी बीच ग्राहकों को सुबह 10 से 2 बजे के बीच कई बार कॉल कर परेशान किया गया. बिग बाज़ार के नाम पर गिफ्ट के झांसे में दर्ज़नों ग्राहक कई जरूरी काम छोड़ कर वहां पहुंचे तो बिग बाज़ार का बैनर या बोर्ड न देखकर उन्हें अचरज तो जरूर हुआ लेकिन वहां घात लगाए बजाज कैपिटल के कर्मियों ने उनको रिसीव किया और अपने कार्यालय के अन्दर ले जाकर शीतल जल और गरम कॉफ़ी के साथ अपनी विभिन्न योजनाओं की उबाऊ घुट्टी पिलानी शुरू कर दी.

इसके लिए ग्राहक न तैयार थे और ना ही कंपनी वालों ने वहां पहुँचने के पूर्व इसकी भनक ही लगने दी. बज़ाज़ कैपिटल द्वारा इस प्रकार बिग बाज़ार की आड़ में धोखा देकर बुलाने के खिलाफ कई ग्राहक भड़क गए और कंपनी वालों को भला बुरा कहते हुए बीच में ही उठकर चल दिए.

 

Web Title : FRAUD FOR SELLING INSURANCE TO CUSTOMERS