स्थानीय नीति के विरोध में जीटी रोड जाम और आगजनी, कई आंदोलनकारी गिरफ्तार

बरवाअड्डा : सूबे की रघुवर सरकार के द्वारा स्थानीय निति की घोषणा के विरोध में जेएमएम का झारखण्ड व कोल्हान बंद का मिला जुला असर धनबाद में भी देखने को मिला. शहरी क्षेत्रों में जन जीवन सामान्य रहा जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में खासकर धनबाद से गुजरने वाली एनएच 2 के बरवाअड्डा किसान चौक के निकट सैकड़ो प्रदर्शन कारियों ने सड़क अवरुद्ध कर आगजनी की एवं सरकार विरोधी नारे लगाये.

इस जाम से सड़क के दोनों किनारे लगभग 10 किमी लम्बी जाम लग गई. जाम से निपटने के लिए स्थानीय बरवाअड्डा थाने की पुलिस पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया पर प्रदर्शनकारी समझने के बजाय उग्र हो गए और सड़क पर लेट कर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. पुलिस ने मौके की नजाकत को देखते हुए झामुमो नेता पैगाम अली व मासस नेता गणेश चौरसिया समेत कुल पचास लोगों को हिरासत में लेकर बरवा अड्डा थाने ले आई. इस दरमयान प्रदर्शन कारियों ने काला झंडा दिखाकर मौन प्रदर्शन किया. देर

शाम हिरासत में लिये गये प्रदर्शनकारियो को छोड़ दिया गया. इस आन्दोलन में झामुमो नेता पैगाम अली व मासस नेता गणेश चौरसिया के अलावे बिर्जेश पांडेय सहित सैकड़ो शामिल हुए. आदिवासी-मूलवासी जनाधिकार मंच और झामुमो पीएम के इस प्रोग्राम का विरोध किया. जमशेदपुर, रांची, कोल्हान, बोकारो, धनबाद समेत राज्य के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किए गए. बोकारो में बंद समर्थकों ने धनबाद-पुरुलिया मुख्य मार्ग को जाम घंटो जाम रखा. 

Web Title : G.T.ROAD JAMMED IN AGAINST OF LOCAL POLICY