गुजराती नंदवाना समाज ने की कुलदेवी की पूजा

धनबाद : गुजराती नंदवाना समाज ने आज अपनी कुलदेवी वक्रांगी माताजी की विशेष पूजा अर्चना की. कार्यक्रम का आयोजन मटकुरिया रोड स्थित डेला-विला में किया गया था. इस अवसर पर समाज के लोगों ने आचार्य गौतमभाई जोशी के नेतृत्व में वक्रांगी माताजी की समूह रूप से पूजा अर्चना की.

तत्पश्चात ऋषित एवं द्युति सामराणी ने माता की आरती की. उल्लेखनीय है कि हर साल गुजराती नववर्ष के बाद नंदवाना समाज द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. जिसमें सभी एक दूसरे को नव वर्ष की शुभकामनाएं प्रदान करते हैं एवं समाज के बड़े-बुजुर्गों का आशिर्वचन प्राप्त करते हैं.

वक्रांगी माता का मुख्य मंदिर गुजरात राजस्थान की सीमा पर स्थित विराणा में है. कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए धनबाद, झरिया, कतरास, बोकारो, आसनसोल, सितारामपुर सहित अन्य शहरों से समाज के लोग एक जुट होते हैं.

कार्यक्रम में शैलेनभाई वोरा, विक्रम वोरा, दिपेश चनचनी, सुरेश चनचनी, नरेनभाई बोल, देवेश बोल, वरूण सामराणी, कौशिकभाई वोरा, यज्ञनेश बोल, अनंतबेन वोरा, जनकगौरी वोरा, बिनाबेन वोरा, कानन वोरा, परिन्दा सिंह, उर्वशी बोल, हिमानी चनचनी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे. 

Web Title : GUJARATI NANDWANA SOCIETY WORSHIPED OF KULDEVI