गुजराती समाज ने की बिल्डर के विरुद्ध थाना में शिकायत

धनबाद : शास्त्रीनगर स्थित श्री कच्छ गुर्जर क्षत्रिय समाज की उत्तरी बाउंड्री वॉल को बिल्डर द्वारा जबरन क्षतिग्रस्त करने तथा समाज के अध्यक्ष नरेश चावड़ा को फोन पर अपशब्द बोलने की लिखित शिकायत बैंक मोड़ थाना में दर्ज करायी गई है.

शास्त्रीनगर स्थित समाज भवन के उत्तर में बिल्डर मनोज कुमार गुप्ता एक नई बिल्डिंग का निर्माण करने जा रहे हैं. इसके लिए जेसीबी मशीन लगाकर वहां पर खुदाई काम किया जा रहा है.

6 सितंबर 2016 को उन्होंने जबरन समाज भवन की बाउंड्री वॉल को क्षतिग्रस्त कर दिया था. समाज द्वारा विरोध करने पर उन्होंने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए बाउंड्री की मरम्मत करा देने और आगे से ऐसा नहीं करने का वादा किया था.

समाज की ओर से इसकी लिखित शिकायत बैंकमोड़ थाना में दर्ज करायी गई थी. तत्कालीन थाना प्रभारी के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ था.

आज पुनः उक्त बिल्डर ने अपने मोबाइल नंबर 8409150478 से दिन के 9.54 बजे कच्छ गुर्जर समाज के अध्यक्ष नरेश चावड़ा के मोबाइल 9431711104 पर फोन कर कहा कि हम आज ही समाज की बाउंड्री वॉल को तोड़ेंगे.

जब नरेश चावड़ा ने कहा कि ऐसा करने पर हम पुलिस की शरण में जाएंगे तो बिल्डर ने कहा कि आपको जिसके पास, जहां जाना है, जाए. बाउंड्री वॉल तो आज टुट कर रहेगी.

जब नरेश चावड़ा ने इसकी सूचना समाज के लोगों को दी तो अखिल भारत गुजराती समाज के अध्यक्ष परेश चौहान, कोलफिल्ड गुजराती समाज के अध्यक्ष भावेश ठक्कर, सांसद प्रतिनिधि नितिन भट्ट, किरिट चौहान, किशोर परमार, शैलेश रावल, दीपेश याज्ञनिक, लक्ष्मीदास चावड़ा, देवेश बोल, जयंत टांक आदि बैंक मोड़ थाना पहुंचे और इंसपेक्टर मनोज कुमार को मामले से अवगत कराया.

साथ ही घटना की लिखित शिकायत भी दर्ज करायी. बैंक मोड़ इंसपेक्टर ने बिल्डर को थाना में तलब किया है.

बिल्डर की सीनाजोरी के विरुद्ध नगर आयुक्त, माडा के प्रबंध निदेशक को भी पत्र लिखकर शिकायत की गई है.साथ ही उसके नक्शे की जांच करने की भी मांग की गई है.

बिल्डर की इस करतूत से गुजराती समाज में विरोध के सूर उठने लगे हैं. उल्लेखनीय है कि इसी बिल्डर ने उसी स्थान के पश्चिम में स्थित जलाराम मंडल की खाली जमीन की बाउंड्री वॉल को हाल ही में क्षतिग्रस्त कर दिया है. 

Web Title : GUJARATI SAMAJ AGAINST THE BUILDER POLICE COMPLAINT