राजगंज पुलिस की बड़ी सफलता : लाखो के गांजा सहित दो लाख जप्त, पांच गिरफ्तार

राजगंज : रविवार को राजगंज थाना क्षेत्र के मेराकुल्ही के पास जीटी रोड से राजगंज पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में बंगाल उड़ीसा बॉर्डर से तस्करी को हरियाणा जा रहे गांजा सहित दो लाख रुपये नगद बरामद किये. जिसकी मात्रा एक क्युनटल पंद्रह किलो बताई जा रही है तथा इसकी अनुमानित राशि करीब 20 लाख रूपये बताई जा रही है.

उक्त गांजो को दो गाडियों में लाया जा रहा था . पहली गाड़ी एचआर 51 एएम 6170 से कुल 70 किलो तथा एचआर 30 एन 5689 से 45 किलो गांजा बरामद किया गया . जिसे कुल 24 पैकेटो में रखा गया था. इसके अलावा दोनों गाडियों से कुल पांच तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया . जिसमे तस्करों का सरगना बब्लू उर्फ़ ईश्वर सिंह, नरेश कुमार, नीरज सिंह, अनिल कुमार, ओम प्रकाश सभी पलवल हरियाणा निवासी बताये जा रहे है .

छापेमारी का नेतृत्व राजगंज थाना प्रभारी संतोष कुमार रजक धनबाद एसपी राकेश बंसल व बाघमारा डीएसपी मंजरुल होदा के निर्देश पर कर रहे थे . इस संबंध में सोमवार को राजगंज थाना में एसपी राकेश बंसल ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया जिसमे उन्होंने पत्रकारों को बताया की यह पुनः धनबाद पुलिस की बड़ी सफलता है.

उन्होंने कहा इसका पूरा श्रेय राजगंज थाना प्रभारी संतोष कुमार को जाता है . क्योकि उड़ीसा बंगाल बॉर्डर से आने के क्रम में दर्जनों थाने पड़ते है लेकिन सभी जगह बचने के बाद यहाँ वह पुलिस के गिरफ्त में आ जाता है . उन्होंने कहा हमें जानकारी मिली है की हमारे क्षेत्र से दूसरे राज्यों से कई तस्कर गांजा की तस्करी कर पार होते है.

इसी सुचना के आधार पर छापेमारी कर हमें यह सफलता हाथ लगी है . उन्होंने बताया की जैसा की सभी जानते है प्रशासन द्वारा नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान का मुख्य उद्देश खास कर युवाओ को नशे की लत से दूर करना है . इसी के तहत यह छापेमारी की जा रही है .

इससे पूर्व भी कई बार राजगंज थाना क्षेत्र से गांजो से भरी गाडियों को पकड़ा जा चूका है . इसके अलावा कतरास व धनबाद के कई इलाको से मादक पदार्थो के खेप पर पुलिस ने छापा मारा है . इसके बाद जिले के पुलिस कप्तान ने बताया की यह कार्यवाही तब तक चलती रहेगी जब तक धनबाद पूरी तरह से नशा मुक्त नहीं हो जाता .

Web Title : HASHISH SEIZED OF 20 LAKHS FIVE ARRESTED