नाट्य कार्यशाला का उद्घाटन

भूली : भूली के एम पी आई हॉल में पर्यटन, कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग झारखण्ड सरकार की ओर से नाट्य कार्यशाला का उद्घाटन कला निकेतन के नाट्य निर्देशक बशिष्ट प्रसाद सिंहा के देख रेख में उद्घाटन किया गया. कार्यशाला का उद्घाटन डीपीआरओ रश्मि सिंहा, पूर्व वार्ड पार्षद रंजीत कुमार एर्फ बिल्लु, फिल्म निर्देशक कमलेश पाण्डेय ने संयुक्त रूप से दिप जला कर उद्घाटन किया.

तत्पश्चात गोपाल शरण सिंह व अंजनी साह ने स्वागत गीत गाकर अतिथियों का स्वागत किया. नाट्य कार्यशाला 2 फरवरी से 18 फरवरी तक आयोजित होगा और 19 फरवरी को नाट्य कलाकारों द्वारा नाटक की प्रस्तुति की जायेगी. उक्त बाते नाट्य निर्देशक बशिष्ट प्रसाद सिंहा ने अपने स्वागत संबोधन में कही.

वहीं बतौर मुख्य अतिथि रश्मि सिंहा ने कलाकारों के लिए आयोजित नाट्य कार्यशाला से कलाकारों को मंचन व आगे बढ़ने में मददगार साबित होगा. वहीं पूर्व वार्ड पार्षद रंजीत कुमार उर्फ बिल्लु ने अपने संबोधन में कहा कि रंग, शब्द, व घ्वनी की अनुभूति को समग्र रूप में बांधना ही नाटक है.

नाटक समाज का असली चेहरा है और नाटक के माध्यम से समाज के अंदर कुरीतियों से लड़ने और जागरूकता लाने को लेकर कला निकेतन द्वारा हमेशा से प्रयास किया जाता रहा है. भूली में नाट्य कार्यशाला का होना भूलीवासियों के लिए गर्व की बात है.

कार्यशाला को फिल्म निर्देशक कमलेश पाण्डेय, टाईगर फोर्स के मीडिया प्रभारी कैलाश गुप्ता, समाजसेवी जितैन्द्र कुमार, वरीष्ट पत्रकार शंभूनाथ पाण्डेय व नवनीत नमन, साहित्यकार राम उचित प्रसाद, आरोही नाट्य मंच के संजय भारद्वाज ललन प्रसाद ने संबोधित किया . कार्यक्रम का संचाल मान रंजन पाल ने किया.

मौके पर नूतन सिंहा, दिव्या सहाय, नित्या सहाय, आकाश सहाय, महेश कुमार, डॉ. बालेश्वर कुशवाहा आदि उपथित थे.

 

Web Title : INAUGARATION OF THEATRICAL WORKSHOP