कुसुंडा रेलवे फाटक के पास भूधंसान, रेलवे ट्रैक को खतरा

धनबाद : कुसुंडा रेलवे फाटक के पास शुक्रवार  की रात भू.धंसान की घटना में करीब 100  मीटर दायरे की जमीन धंस गई. घटना धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन से मात्र 200  मीटर की दूर पर हुई है. इससे रेल लाइन पर फिर से खतरा मंडराने लगा है. घटना की जानकारी खास कुसुंडा हरिजन बस्ती के लोगों को सुबह  हुई  जब बस्ती के लोग शौच के लिए जा रहे थे.

उन्होंने देखा कि बस्ती से रेल फाटक जाने वाला कच्चा रास्ता भी गायब हो गया है. रास्ते की जगह जमीन में बड़ी दरारें उभर आई हैं. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी बीसीसीएल और आउटसोर्सिंग कंपनी के अधिकारियों को दी लेकिन अधिकारी किसी ने इनके लिय पुनर्वास की बात नही कही है ऐसे में लोगों में भय के साथ आक्रोश व्याप्त है.

इतना ही नही धनबाद-चंद्रपुरा रेलमार्ग पर शताब्दी सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेनें गुजरती है. पास ही हरिजन बस्ती है जिसकी आबादी लगभग एक हजार है. इस घटना से रेल लाइन और बस्ती पर खतरा मंडराने लगा है. बीसीसीएल अधिकारियों ने दूसरी जगह बसाने की बात कही थी. लेकिन लोगों को बसाने की बात महज आश्वासन बन कर रह गई. वहीं भू.धंसान की दूसरी घटना हो गई.

लोगों का नए साल का दूसरा दिन-रात  दहशत में बीत रहा है .वहीँ घटना के बाद कुसुण्डा क्षेत्र  के जीएम से सम्पर्क करने  गए तो पता चला जीएम छुट्टी पर एजीएम मीटिंग व्यस्त है. वही झरिया विकास एवं पुनर्वास प्राधिकार (JRDA ) के पुनर्वास पदाधिकारी गोपाल जी ने कहा की अब तक ये कन्फर्म नही हुआ है की वो इलाका उनके लिस्ट में है या नही फिर भी अगर बीसीसीएल उनसे आग्रह करें तो वो उनके पुनर्वास की व्यवस्था करेंगे.

Web Title : LAND SUBSIDENCE NEAR KUSUNDA RAILWAY GATE