बीमारियों से लड़ने को मारवाड़ी युवा मंच की झरिया शाखा ने चलायी मुहिम

झरियाः जनसेवा के लिए समर्पित संस्था मारवाड़ी युवा मंच की झरिया शाखा बैक्टीरिया जनित एवं मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए मुहिम चला रही है. इसी क्रम में संस्था ने बलियापुर प्रखंड के तहत एकल विद्यालयों में शिविर लगाया.

इसमें चेचक के लिए निरोधात्मक दवाइयां, हेल्थ टाॅनिक, आइ ड्राॅप, ईयर ड्राॅप, दांत की दवा आदि का निःशुल्क वितरण किया गया.

दरअसल, आज गुरूवार को, बड़ादाह, बांधतांड़ एवं बंदरचुआ स्थित एकल विद्यालय में मंच ने निःशुल्क जांच एवं दवा वितरण शिविर लगाया.

शिविर में चेचक, नेत्र रोग, कर्ण रोग, दंत रोग से संबंधित जांच की गयी एवं निःशुल्क दवा का वितरण किया गया. डाॅ नीरज सिंह एवं डाॅ एके सहाय ने लोगों की जांच की. 

इस मौके पर शाखाध्यक्ष सीमा अगरवाला ने कहा कि, "ऐसे ग्रामीण क्षेत्र, जहां सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं की पहुंच नहीं है, वहां मंच सेवा देने का हरसंभव प्रयास कर रहा है. पहले झरिया और अब बलियापुर में शिविर का आयोजन इसी की एक कड़ी है. स्वास्थ्य के बाद रोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए यह संगठन जल्द ही बन्दरचुआ में लड़कियों के लिए एक सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र खोलने के प्रयास में है, जहां महिलाओं एवं किशोरियों को सिलाई-कढ़ाई का प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जायेगा." 


कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने में बलियापुर के बंटी अग्रवाल, राजेश अगरवाला, विनोद अग्रवाल, विकास अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, विक्की अग्रवाल, अजय अग्रवाल, रवि सांवतियां, दिनेश अग्रवाल, हरीश काजरिया, अमित अग्रवाल आदि का उल्लेखनीय योगदान रहा.

Web Title : MARWARI YUVA MANCH HAS DRIVEN CAMPAIGN AGAINST DISEASES