स्थानीय लोगों को उनका हक दिला कर रहेंगे : क्रांतिकारी युवा संघ

धनबाद : धनबाद के बेरा कोलयरी में चल रहे बीजीआर आउटसोर्सिंग कम्पनी में स्थानीय बेरोजगारों को नियोजन देने की मांग के साथ क्रांतिकारी युवा संघ द्धारा अनुमण्डल पदाधिकारी को दिये मांग पत्र के आलोक में एसीडीएम ने आज अपने कार्यालय में त्रिपक्षीय वार्ता बुलाई. वार्ता में अगले 17 तारीख तक नियम सम्बन्धी दस्तावेज कम्पनी की ओर से संघ के साथ साथ अनुमण्डल कार्यालय को उपलब्ध कराने एवं दस्तावेज से संतुष्ट नही होने पर पुन: 20 तारीख को बैठक बुलाने पर सहमति बनी.

बैठक के उपरान्त संघ के प्रवक्ता शंकर चौधरी ने बताया कि बीजीआर आउट सोर्सिंग कम्पनी बेरा कोलयरी के स्थानीय लोगों की जमीने ली है पर उन्हे रोजगार से वंचित कर बहारी लोगो से काम ले रही है. जमीन के बदले स्थानीय लोगों को रोजगार मिलना उनका अधिकार है. यही नहीं कम्पनी पर्यावरण के नियमों को ताख पर रखकर धड़ल्ले से वहां पेड़ों की कटाई कर रही है.

हेवी ब्लास्टिंग किये जाने से वहां रह रहे लोगों को भी काफी परेशानी हो रही है. इन सब के बाउजुद कम्पनी का कहना है कि कम्पनी नियमों के दायरे में रहकर काम कर रही है. अब जवाब कम्पनी को देना है, उन्होने कहा कि संघ इस मामले में गम्भीर है और स्थानीय लोगों को उनका हक दिलाने के लिए संघ आन्दोलन से भी पिछे नही हटेगी.

Web Title : MEETING BETWEEN SDM AND KRANTIKARI YUVA SANGH