धनबाद कोयला भवन में मोमेंटम झारखण्ड का हुआ सीधा प्रसारण

धनबाद : झारखण्ड में निवेश को बढ़ावा देने के लिए रांची में आयोजित मोमेंटम झारखण्ड कार्यक्रम का सीधा प्रसारण धनबाद में भी किया गया. जिसका सीधा प्रसारण धनबाद के कोयलाभवन  सामुदायिक भवन में किया गया.

इसके लिए जिला प्रशासन की टीम  पिछले कई दिनों से तैयारी कर रही थी. कार्यक्रम में उपायुक्त ए  दोड्डे एसएसपी मनोज रतन चोथे जिले के सभी विभागों के पदाधिकारी मौजूद रहें.

मौके पर डीसी ने यह जानकारी दी की धनबाद भी निवेशकों के लिए पूरी तरह से तैयार है और जैसे ही कोई नया  उद्योग लगाने  का प्रस्ताव आएगा सम्बन्धित निवेशक को जमीन उपलब्ध करा दी जाएगी.

जिला प्रसाशन ने इसके लिए लगभग तीन सौ एकड़ का लैंड बैंक बना रखा है. जिसकी व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की गयी थी. कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने बीआईटी सिंदरी से पहुंचे इंजीनियरिंग के छात्रों ने इसे एक ऐतिहासिक और झारखण्ड को विकसित प्रदेश बनाने  की दिशा में उठाया गया कदम बताया.

उन्होंने कहा झारखण्ड में न सिर्फ कोयला बल्कि लोहा अबरख मैगनीज और यूरेनियम समेत दर्जनो खनिज संसाधनों की प्रचुरता है लेकिन अपने निर्माण के सोलह वर्ष पुरे कर लेने के बावजूद झारखण्ड की गिनती विकसित प्रदेशों की श्रेणी में आज तक नही हो पायी  है. ऐसे में झारखण्ड सरकार ने मोमेंटम झारखण्ड का आयोजन कर देश विदेश के उद्योगपतियों को यंहा उद्योग लगाने पर  बल दिया है जिसका लाभ जल्द दिखेगा.

 लाइव टेलीकास्ट देखने पहुंचे बीआईटी सिंदरी में अध्यन कर रहे धातु कर्म अभियंत्रण  के छात्रों ने सरकार के इस प्रयास की जमकर सराहना की और इसे सूबे को विकसित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया साथ ही कहा की जब निवेश होंगे तो उद्योग धंधे लगेंगे और छात्रों को रोजगार के लिए दूसरे प्रदेश अथवा विदेशों में पलायन नही करना होगा

Web Title : MOMENTUM JHARKHAND LIVE IS BUILDING KOYLA BHAWAN