राजकमल में प्रेरक कक्षा आयोजित

धनबाद : राजकमल स्कूल धनसार ने इस सत्र में सफल एवं अनुभवी लोगों को मंच देने एवं अपने विद्यार्थियों को प्रोत्साहन देने के मकसद से प्रेरक कक्षा प्रारम्भ किया है. इसके तहत दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के कॉमर्स ग्रेजुएट सगुन कटेसरिया ने राजकमल के बारहवीं वाणिज्य के विद्यार्थियों की प्रेरक कक्षा ली.

मौके पर विद्यालय के प्राचार्य राजेश कुमार सिंह एवं उप प्राचार्य मनोज कुमार उपस्थित थे. बारहवीं के विद्यार्थियों ने प्रेरक शिक्षक सगुन कटेसरिया का जोरदार स्वागत किया. उन्होंने कहा कि हमें माइन्ड सेट बदलने की जरूरत है. सोचा यह जाता है कि जो विज्ञान न पढ़ पाए, वाणिज्य में चले आये हैं.

किन्तु वे धनी हैं जिन्होंने कॉमर्स को साथ लेकर चलना सहर्श स्वीकारा. कॉमर्स सम्भावनाओं का अपार द्वार है. दैनिक जीवन की गतिविधियां भी कॉमर्स से संचालित होती हैं. कॉमर्स ग्रेजुएट देश और दुनिया में बड़े से बड़े पदों पर हैं. यहां से हम छोटे से लेकर बड़े व्यवसायी तक बन सकते हैं लेकिन एक नम्बर करना होगा.

डेढ़ घंटे की कक्षा चली, छात्र बहुत प्रभावित हुए. ज्ञात हो कि सगुन कटेसरिया ने प्रारम्भ से लेकर स्नातक तक बेहतर प्रदर्शन किया है.

Web Title : MOTIVATIONAL CLASS IN RAJKAMAL SCHOOL