शौचालय निर्माण के लिए नगर आयुक्त ने लोगों को किया जागरूक

धनबाद : शौचालयनिर्माण की राशि लेकर शौचालय नहीं बनाने वाले लाभुकों को समझाने के लिए शुक्रवार को नगर आयुक्त मनोज कुमार वार्ड में निकले. वह वार्ड 25 के तेलीपाड़ा इलाके में गए और लोगों से निर्माण में हो रही परेशानी के बारे में पूछा. उन्होंने कहा कि अगर कोई परेशानी है तो बताएं, उसे दूर किया जाएगा. शौचालय तो हर हाल में बनाना होगा. नहीं तो पैसा वापस लिया ही जाएगा और कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

नगर आयुक्त के समझाने पर लोग शौचालय बनाने को तैयार हो गए. सभी ने 30 तक निर्माण कार्य शुरू कर देने का आश्वासन दिया. लोगों ने स्वच्छता अभियान में भी सहयोग करने और अपने हाथ से सफाई करने की बात कहीं.

जागरूक के लिए होर्डिंग लगाने का काम शुरू

स्वच्छभारत मिशन के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए दीवार लेखन का काम शुक्रवार से शुरू हो गया. सामुदायिक शौचालयों की दीवारों पर एसबीएम से संबंधित स्लोगन लिखा जा रहा है. नगर आयुक्त ने बताया कि 16 से 30 नवम्बर तक चलने वाले विशेष स्वच्छता अभियान के तहत दीवार लेखन, होर्डिंग लगाने का काम शुरू किया गया है.

उन्होंने बताया कि 36 सामुदायिक शौचालय शुक्रवार से काम करना शुरू कर दिया है. तीन- चार शौचालय में बिल भुगतान नहीं होने के कारण पानी का कनेक्शन माडा द्वारा काट दिया गया है. माडा एमडी को कनेक्शन जोड़ने के लिए कहा गया है. सभी शौचालय में बिजली की व्यवस्था की जा चुकी है.

                                                  

Web Title : MUNICIPAL COMMISSIONER AWARE TO PEOPLE FOR MAKE TOILET ROOM