नगर निगम से जुड़ेंगे गोविंदपुर-बरवाअड्डा क्षेत्र

धनबाद : नगर निगम अपने क्षेत्र का विस्तार करेगा. वैसे क्षेत्रों को नगर निगम से जोड़ा जा रहा है, जहां विकास की संभावनाएं अधिक हैं. प्रथम चरण में कोलाकुसमा से लेकर गोविंदपुर तक एवं मेमको मोड़ से बरवाअड्डा तक के शहरी क्षेत्र को निगम से जोड़ा जायेगा. इसके बाद अन्य शहरी क्षेत्रों को जोड़ने की योजना है.

पिछले दिनों स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में इस आशय का प्रस्ताव पारित किया गया. बोर्ड की आगामी बैठक में प्रस्ताव पारित होने के बाद इसे सरकार के पास अनुमोदन के लिए भेजा जायेगा. सरकार की मुहर लगने के बाद दोनों क्षेत्रों को नगर निगम के परिसीमन में लाया जायेगा. 27 गांवों का मामला अब तक लटका हुआ है.

नगर निगम बनने के बाद 27 गांवों को नगर निगम में शामिल किया गया. स्थानीय ग्रामीणों के विरोध के बाद मामला अधर में लटक गया है.  नगर निगम से 27 गांवों को हटाने के लिए सांसद पीएन सिंह व झरिया विधायक संजीव सिंह ने भी पहल की है. इस संबंध में सांसद ने उपायुक्त को पत्र लिखा है. दूसरी ओर झरिया विधायक संजीव सिंह ने मुख्यमंत्री व नगर विकास सचिव से मिल कर 27 गांवों को नगर निगम से हटाने की मांग की है. स्थानीय स्तर पर मामला लटका हुआ है.

Web Title : MUNICIPAL CORPORATION WILL EXPAND ITS FIELD