सुदामडीह के बस्ती में मजदूर की पीट- पिट कर हत्या

धनबाद : सुदामडीह की सवारडीह दलित बस्ती में रहने वाले 45 वर्षीय नरेश हाड़ी की हत्या गुरुवार को लाठियों से पीटकर कर दी गई. हत्या में शामिल युवक सुमित व एक नाबालिग किशोर व किशोरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस हत्याकांड से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. दो दिन पूर्व सुमित के मामा विनोद व नरेश के बीच विवाद हुआ था.

मारपीट में विनोद को चोट भी आई थी. नरेश व उसके पुत्र भोला पर मारपीट का मामला भी दर्ज कराया गया था. मामा विनोद की पिटाई से उसका भांजा सुमित बेहद भड़का था. विनोद के दो नाबालिग परिजनों के साथ उसने नरेश के घर में घुसकर गुरुवार को उसे लाठी डंडों से पीटा. बाद में घर से बाहर निकालकर मारा.

गंभीर चोटों के कारण नरेश ने दम तोड़ दिया. नरेश के भाई राजेश की शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को छापामारी कर गिरफ्तार किया है.

बताते चलें कि दोनों परिवारों के बीच पहले से विवाद था. मंगलवार को भी दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी. इस घटना में सुमित का मामा विनोद जख्मी हो गया था.मामले की शिकायत पुलिस तक भी गई थी. बस्ती के लोगों का कहना है कि उस समय पुलिस सजग होकर त्वरित कार्रवाई करती तो घटना नहीं होती. उस घटना से नाराज सुमित ने विनोद के दो नाबालिग परिजनों को साथ लिया.

गुरुवार को सुबह नरेश के घर पर हमला बोल दिया. नरेश को तीनों पीटते हुए घर से बाहर लाये. लाठी डंडों के छाती व शरीर के अन्य हिस्सों पर हुए प्रहार से नरेश ने दम तोड़ दिया. स्थानीय लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी. तत्काल सुदामडीह पुलिस मौके पर पहुंची. शव को पोस्टमार्टम को भेजा. पुलिस ने नरेश के भाई राजेश की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया. सुदामडीह थाना प्रभारी उमेश प्रसाद ने टीम के साथ छापामारी कर सुमित व दोनों

नाबालिगों को पकड़ लिया. इनसे पूछताछ की जा रही है. सुमित का कहना है कि नरेश अकसर शराब के नशे में उसके मामा व अन्य लोगों से उलझता था. गाली गलौज करता था. इसी कारण गुस्सा में होने की वजह से यह हुआ.

Web Title : MURDER OF NARESH HARI IN A CONTROVERSY OF SUDAMDIH