नारायणी चेरिटेबल ट्रस्ट को सरकार से मदद की आशा

धनबाद : धनबाद में नारायणी चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से संचालित विकलांग बच्चो का स्कुल पहला कदम में पढने वाले विकलांग बच्चो ने भी धूमधाम के साथ सरस्वती पूजा मनाई. मां शारदे की पूजा अर्चना के बाद बच्चो के बीच प्रसाद वितरण किया गया. इस मौके पर ट्रस्ट की सचिव अनीता अग्रवाल एवं स्कुल की तमाम शिक्षिका उपस्थित हुई.

दो बच्चों के साथ शुरू हुआ पहला कदम आज एक मुकाम हासिल कर चुका है. नारायणी सेवा ट्रस्ट द्वारा संचालित विकलांग बच्चों के इस स्कूल में आज 60 से अधिक बच्चे है. अब तो धनबाद के साथ-साथ इसके आस पास के जिलों सहित बिहार के भी विकलांग बच्चे भी यहां पढ़ रहे है. लेकिन संसाधनों के अभाव में यह ट्रस्ट और बच्चों को लेने में असमर्थ है.

संस्था की सचिव अनिता अग्रवाल बताती है कि अगर सरकार उनकी मदद कर दे, तो उनकी संस्था ऐसे बच्चों को और अधिक बेहतर सेवा दे सकती है. इनके इस स्कुल में पैर से विकलांग , जिनके पास आंख की रोशनी खत्म हो चुकी है जो सुन नही सकते जिन्होने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है, वैसे बच्चो को यहां निःशूल्क पढाया जा रहा है.

ट्रस्ट के सचिव अनीता अग्रवाल ने बताया कि जिस तरह से ऐसे विकलांग बच्चो की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है ऐसे में सरकार को अधिक संवेदनशील होने की जरूरत है आज इन बच्चो को अच्छे हॉस्टल अच्छी व्यवस्था देनी की जरूरत है और इस कार्य में ट्रस्ट लगातार प्रगतिशील है.

Web Title : NARAYANI CHARITABLE TRUST EXPECT HELP FROM THE GOVERNMENT