नक्सली गतिविधि और छठ को लेकर हाई अलर्ट, सर्च ऑपरेशन

धनबाद : महापर्व छठ पर घर जाने के लिए ट्रेनों में उमड़ रही भीड़ को देखते हुए रेलवे ने सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की है. धनबाद स्टेशन पर सभी प्रमुख ट्रेनों की 24 घंटे चेकिंग की व्यवस्था की गई है. चेकिंग में डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है.

गौरतलब है कि छठ को लेकर इस समय ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही है और सोमवार से नक्सलियों का दमन विरोधी सप्ताह भी शुरू होने जा रहा है. नक्सली 16 से 20 नवंबर तक दमन विरोधी सप्ताह मनाएंगे. खुफिया विभाग ने इस दौरान रेलवे समेत अन्य सरकारी संस्थानों को नक्सलियों द्वारा निशाना बनाए जाने की आशंका व्यक्त की गई है.

इसे देखते हुए धनबाद रेल मंडल में सुरक्षा की सख्त व्यवस्था की गई है. धनबाद स्टेशन पर ही भीड़ को नियंत्रित रखने और किसी गड़बड़ी को रोकने के लिए बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है. रविवार से डॉग स्क्वॉड की सहायता से भी ट्रेनों में चेकिंग शुरू हुई है.

डॉग स्क्वॉड की सहायता से सोमवार को भी धनबाद स्टेशन पर सभी एक्सप्रेस ट्रेनों की चेकिंग की गई. आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि छठ तक सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था स्टेशन और ट्रेनों में रहेगी और गड़बड़ी करनेवाले समाज विरोधी तत्वों पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी.

Web Title : NAXALITE ACTIVITY AND THE HIGH ALERT CHHATH SEARCH OPERATION