निर्भया के दोषियों को मिली फांसी की सजा कायम, फैसले का धनबाद में भी स्वागत

धनबाद : 12 दिसंबर, 2012 को चलती बस में निर्भया के साथ हुए सामूहिक बलात्‍कार ने देश की राजधानी को हिला कर रख दिया. महिलाओं के साथ होने वाले घटना को इस घटना ने आखिरी उबाल दे दिया था और दिल्‍ली से लेकर देश के हर इलाके में गुस्‍से का लावा फुट सा गया था.

5 साल पहले हुई इस घटना के आरोपियों को फांसी की सजा होगी या नहीं इसपर असमंजस बना था लेकिन शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट  ने साफ़ कर दिया की चारो दोषियों को फांसी होकर ही रहेगी.

इस फैसले का सभी ने  स्वागत किया. खासकर महिला वर्ग इस फैसले से काफी खुश है और उन्हें आशा है की इस फैसले से महिलाओं पर अत्याचार करने  वालो को सबक मिलेगा और अपाध कम होगा.

इस फैसले का धनबाद में भी जोरदार स्वागत किया गया सभी ने इस फैसले की सराहना की

विजय झा (समाज सेवी)-  इस फैसले का स्वागत है. इस फैसले ने एक मैसेज दिया है की महिलाओ पर जुर्म करने वाले बख्से नहीं जायेंगे. जिस प्रकार महिलाओ पर अत्याचार बढे है ये चिंता का विषय है.

अपराध तब बढ़ता है जब कानून ठीक से काम नहीं करता है लेकिन इस फैसले ने साबित कर दिया की कानून से बड़ा कोई नहीं है. जिस नाबालिग को इस केस में राहत दी गयी इस फैसले पर भी विचार करते हुए समान सजा दिया जाना चाहिए.   

शालिनी खन्ना- अध्यक्ष - उड़ान हौसलों की- सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करती हूं. चारो दरिंदों को फांसी की सजा मिली ,बहुत खुश हूं.पर एक बात लगातार खटक रही है कि निर्भया पर सबसे ज्यादा जुल्म करनेवाला और उसे दीदी बोल बस मे बिठानेवाला मोहम्मद अफरोज आज भी आजाद है क्योंकि वह छ: महीने कम होने की वजह से नाबालिग होने का फायदा उठाकर बच गया .

मेरी नज़र मे बलात्कार एक मनोवैग्यानिक अपराध है और विकृत मानसिकता का द्योतक है .मुझे नही लगता कि ऐसी विकृत मानसिकता वाले हमेशा के लिए सुधर जाएंगे

लोपा मुद्रा चक्रवर्ती (महिला वकील सह महिला थाना की काउंसलर )-फैसला आया है वो एकदम सही आया है. पहले जो नाबालिक को छोड़ा जा रहा था उसे भी नहीं छोड़ा जाना चाहिए था .इस फैसले निर्भया की आत्मा को शांति मिलेगी  

जया कुमार (वरिष्ट महिला अधिवक्ता)-बिलकुल सही फैसला  आया है. इस तरह का फैसला रेयर ऑफ़ रेयरेस्ट केस में आता है. इस तरह का सजा का जो प्रावधान है हमारे कानून में उसके हिसाब से सर्वोच्य न्यायालय ने अपना फैसला दिया है.कोर्ट का काम भी समाज के लिए प्रेरणा बनता है.

इस फैसले से यह संदेश जायेगा की जो इस तरह का कु कृत्य होता है तो उसका अंजाम इसी तरह ही मिलता है.

 

Web Title : NIRBHAYA CONVICTS GET DEATH SENTENCE WELCOME VERDICT IN DHANBAD