सीबीआई ने कार्रवाई कर जब्त किए ननबैंकिंग कंपनी के दस्तावेज

धनबाद : ननबैंकिंग कंपनी कोलकाता वेयर इंडस्ट्रीज लिमिटेड की निरसा शाखा कार्यालय से मंगलवार की शाम धनबाद सीबीआई की टीम जरूरी दस्तावेज और बांड पेपर जब्त कर अपने साथ ले गई. टीम का नेतृत्व कर रहे सीबीआई के डीएसपी एच हेम्ब्रम की उपस्थिति में कंपनी के कार्यालय में सील तालों को खोला गया.

सीबीआई की कार्रवाई देखने काफी संख्या में निवेशक कार्यालय परिसर पहुंचे और मामले को समझना चाहा. सीबीआई टीम ने उक्त कार्यालय में मौजूद विभिन्न फाइलों को एक-एक कर खंगाला तथा भारी संख्या फाइलों को अपने वाहन में सुरक्षित रखा. कार्यालय में मौजूद आधा दर्जन से अधिक कंप्यूटर के हार्ड-डिस्क को खोलकर सीलबंद कर जब्त किया गया.

भारी मात्रा में मासिक आय योजना के विभिन्न ग्राहकों के हजारों डिपोजिट, सैकड़ों ग्राहकों के फिक्स्ड डिपोजिट के पेपर, मासिक जमा योजना और डेली निवेश योजना के पासबुक सहित अन्य कई जरूरी दस्तावेज भी जब्त किए गए.

सभीदस्तावेज में लिखा एक ही नाम मिला रतन कुमार का कार्यालय में जब्त किए गए बांड पेपर और अन्य जरूरी कागजात में सीबीआई के टीम ने रतन कुमार का नाम दर्ज पाया. सीबीआई के जब्त किए गए दस्तावेज करोड़ों की संपत्ति की बताई जा रही है. रतन कुमार निरसा क्षेत्र से कई वर्षों से फरार चल रहा है.

Web Title : NON BANKING COMPANY DOCUMENTS SEIZED BY CBI