निरसा में डायरिया का प्रकोप जारी

निरसा : निरसा क्षेत्र के पांड्रा गांव में डायरिया का प्रकोप जारी है. शनिवार को डायरिया के सात मरीज सामने आए है. जिसमे दो का इलाज निजी अस्पताल में जबकि छह का इलाज डी.भी.सी के बिपी नियोगी अस्पताल में चल रहा है. शनिवार को पूर्व मंत्री अपर्णा सेनगुप्ता के आग्रह पर एम.पी.एल के द्वारा पांड्रा गांव में डायरिया पीडितों के लिए जरुरत की दवाए निशुल्क प्रदान की गई.एम.पी.एल के सी.एस.आर अधिकारी मृतुन्जय राय ने बताया की.

अगर और आवश्यकता हुई तो एम.पी.एल प्रबंधन और दवा उपलब्ध करवाएगी. साथ ही डी.भी.सी को भी दवाए उपलब्ध करवाएगी. जिससे मरीजों का इलाज सही ढंग से हो सके. शनिवार को भी स्वास्थ विभाग के चिकित्सक व स्वास्थ कर्मी पांड्रा गांव में पहुंचकर मरीजों का इलाज किया तथा दवाएं उपलब्ध करवाई.

वही अपर्णा सेनगुप्ता ने कहा की. मरीजों का बेहतर इलाज हो इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. अगर आवश्यकता हुई तो ई.सी.एल प्रबंधन व अन्य सार्वजनिक व निजी उद्दोगो से भी सहयोग लिया जायेगा.

यह है नए मरीज :- 28 वर्षीय हासिम शेख,5 वर्षीय स्वीटी खातून का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है.वही 12 वर्षीय कबीर काजी,8 वर्षीय यासमा खातून,12 वर्षीय आलिया खातून,18 वर्षीय शमशेर शेख,10 वर्षीय कमरुद्दीन,34 वर्षीय आलम शेख का इलाज मैथन स्थित डी.भी.सी के बिपी नियोगी अस्पताल में चल रहा है. गांव में दवा वितरण के दौरान एम.पी.एल के डी.के.गांगुली,हेमंत केसरी,अली अकबर,डॉ० इला राय सहित अन्य उपस्थित थे.

 

Web Title : OUTBREAK CONTINUES OF DIERIYA IN NIRSA