पीके राय मेमोरियल कॉलेज में पीजी फर्स्ट सेमेस्टर में नामांकन शुरू

धनबाद : पीके राय मेमोरियल कॉलेज धनबाद में पीजी फर्स्ट सेमेस्टर में नामांकन शुक्रवार से शुरू हुआ. सबसे अधिक गणित, जूलॉजी व कॉमर्स का कटऑफ गया है.

इन विषयों का कटऑफ 70.04 प्रतिशत (सामान्य के लिए) है. प्राचार्य डा. एसकेएल दास ने बताया कि चयनित छात्र-छात्राओं की सूची जारी कर दी गई है. चयनित का नामांकन 18 अगस्त से 26 अगस्त तक लिया जाएगा.

छात्र-छात्राएं अपने-अपने विभागों में जाकर विभागध्यक्ष से सम्पर्क करें. पीजी के 13 विषयों में 12 सौ से अधिक सीटों के लिए चयन सूची जारी की गई है.

अर्थशास्त्र में 58 प्रतिशत, इतिहास में 58.84, राजनीति विज्ञान में 55.11, अंग्रेजी में 58.71, हिन्दी में 59.74, साइकोलॉजी में 58.78, केमेस्ट्री में 65,बॉटनी में 61.8, फिजिक्स में 69.01 प्रतिशत वाले छात्रों का नामांकन होगा.

सीट से कम आवेदन रहने के कारण बांग्ला में आवेदन करने वाले सभी छात्रों का नामांकन होगा. प्राचार्य डा. एसकेएल दास ने बताया कि विवि के आदेशानुसार छात्राओं को तीन प्रतिशत का वेटेज भी मिला है.

बॉटनी में एसटी के सभी छात्रों का चयन हुआ है. सभी 13 विषयों में एसटी का अधिकतम कट ऑफ 55 है. वेबसाइट पर भी कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिया गया है. नामांकन शुल्क विषयवार अलग-अलग है.

छात्रों की तुलना में लड़कियों को कम शुल्क देना है. शुल्क का भुगतान पॉश मशीन या ऑनलाइन भुगतान करना है. दूसरी ओर एसएसएलएनटी में पीजी इतिहास, राजनीति विज्ञान व होम साइंस में नामांकन शनिवार से शुरू होगा.

Web Title : PK ROY MEMORIAL COLLEGE ENROLLS PG FIRST SEMESTER