बिजली की कुव्यवस्था से शहरवासी हलकान

धनबाद : धनबाद शहर आज 15 दिनों से बिजली की कुव्यवस्था से त्राहिमाम कर रहा है. इस कुव्यवस्था का सबसे ज्यादा प्रभाव व्यवसायीयों के उपर पड़ा है. धनबाद के अलावे आसपास के ईलाके निरसा, कतरास, झरिया, लोयाबाद दामोदरपुर पुटकी, केन्दूआ आदि क्षेत्रों में व्याप्त बिजली समस्यओं को लोग त्राहि - त्राहि कर रहे हैं. 20 से 22 घण्टे की जगह 7 से आठ घण्टा ही बिजली लोगों को मिल रही है.

विधुत महा प्रबन्धक बिजली समसया पर गम्भीरता से विचार करने एवं 15 दिनो पुर्व की व्यवस्था बहाल करने का दम भर रही है. जीएम, घनेश कुमार ने साफ शब्दों में बिजली की इस व्यवस्था के लिए डीवीसी को दोषी ठहरा रही है. उन्होने कहा कि डीवीसी का कहना है की आर्थिक स्थित के कारण कोयला नही खरीद पा रहे जिसके कारण आपूर्ति के अनुरूप बिजली उत्पादन नही हो रहा. हालाकि डीवीसी पर दबाब बनाया गया है जल्द ही व्यवस्था में सुधार की उम्मीद है.

 

बिजली विभाग का सिस्टम फेल : राजीव शर्मा

प्रतिनिधि मण्डल का नेतृत्व कर रहे चेम्बर के जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि बिजली विभाग का सिस्टम फेल हो चुका है बिजली विभाग डीवीसी के साथ समन्वय स्थापित नही कर पा रही है. जिसका परीणाम है कि डीवीसी और बिजली विभाग एक साथ सट डाउन लेती है और बिजली जाने का जो दायरा है वह बढ़ जाता है जिसका सिधा असर जनता पर पड़ता है.

देश को कोयला देकर रौशन करने वाला शहर अन्धकार में जीने को विवश है यह दूर्गभाग्य है. यही नही व्यवस्थित तरीके से बिजली नही मिलने से शहर कि जनता बिजली के साथ - साथ पानी कि किल्लत भी झेल रही है प्रोपर तरीके से बिजली नही मिलने से मोटर नही चल पा रहा और पानी का सप्लाई बाधित हो जा रहा है.

 

Web Title : PEOPLE OF CITY HARASS BY POWER OF MALADMINISTRATION