पेट्रोलियम एसोसिएशन ने एसएसपी से लगाई सुरक्षा की गुहार

धनबाद : बुधवार को राजगंज थाना क्षेत्र में डायमंड पेट्रोल पंप और गोल्डन पेट्रोल पंप के कर्मी से हुई लूट मामले में झारखण्ड पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल गुरूवार को वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा से मिला एवं सुरक्षा का मुद्दा उठाया. प्रतिनिधि मंडल ने बताया लूट की वारदात के बाद से पंप व्यवसाय दहशत में है और खुद को असुरक्षित महसुस कर रहे है.

प्रतिनिधि मंडल में शामिल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सह जिप सदस्य अशोक सिंह ने कहा कि एसएसपी से व्यवसाईयो के सुरक्षा की मांग की गई है. उन्होने कहा कि वार्ता में इस बात को भी रखा गया है कि लोकल थानेदार पंप मालिको को अहमियत नही देते जिसके वजह से व्यवसाईयो को काफी परेशानी होती है.

उन्होने कहा कि बैंक से पैसा निकालने एवं बैंक तक पैसा सुरक्षित पहुंचे इसकी जिम्मेवारी पुलिस की है. उन्होने कहा कि पंप मालिको के साथ एक बैठक करने पर सहमती बनी है बैठक में सभी क्षेत्र के थानेदार की उपस्थिति के लिए अनुरोध किया गया है जिसमें मालिक अपनी पुरी बात एवं समस्याओ को रखेंगे.

एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल के साथ विधायक राज सिन्हा भी उपस्थित हुए. उन्होने कहा कि जन प्रतिनिधि होने के नाते मेरा भी दायित्व बनता है कि आम जनता व व्यवसाय की सुरक्षा का ख्याल रखे.

एसोसिएशन के साथ हुई वार्ता में एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने हर पेट्रोल पंप के इंडोर व आउटडोर में सीसीटीवी कैमरा लगाने, जो भी स्टाफ बहाल किये जाते है उनकी पुरी जानकारी रखने, साइरन सिस्टम की व्यवस्था रखने एवं पंप मालिको को आम्र्स लाइसेंस के लिए आवेदन जमा करने आदि कई आवश्यक सुझाव भी दिये.

एसएसपी ने कहा कि पुलिस के दिशा निर्देश का पालन जरूरी है सही तरीके से दिशा निर्देश का पालन होने से 80 प्रतिशत घटनाओ में कमी आयेगी. प्रतिनिधि मंडल में एसोसिएशन के पदेश अध्यक्ष अशोक सिंह विधायक राज सिन्हा के अलावे कोल फिल्ड पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष माधव सिंह, सचिव संजीव राणा, दारोगा सिंह, ईश्वर जी, ब्रजेश सिंह आदि शामिल थे.  

Web Title : PETROLEUM ASSOCIATION APPEALED FOR SECURITY TO SSP