पेट्रौलियम एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष लड़ेंगे जिप का चुनाव

धनबाद : बरवाअड्डा में आज एक जनसभा में झारखंड पेट्रोलियम एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिंह ने जिला परिषद का चुनाव लडने का एलान कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर काबिज होकर आमलोगों के सभी कार्यो को पूरी इमानदारी से करने का एलान किया. जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि समाज के विकास के लिए वे शुरूआत से ही काम करते आ रहे है.

उनके कामों को देख कर लोगों में हड़कम्प मच जाता है. उनकी कभी मंशा नहीं थी कि वे राजनीति में आयें. बगैर राजनीति में आये ही समाज का काम करते रहे है. उन्होंने बताया कि उनके पिता की मौत बरवाअड्डा में ही पेट्रौल पंप में उनके आंखों के सामने कर दी गयी थी. उस समय उनकी उम्र महज 11 वर्ष ही थी. वे बहुत ही गरीबी हालत में संघर्ष करते हुए आज एक मुकाम पर पहुंचे है.

अशोक सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा कई योजनाएं बनायी जाती है, लेकिन गांवों में वो योजनाएं पहुंचती ही नहीं है. गांव के खेतों को पानी नहीं मिल रहा, बच्चों के स्कूल में बेंच एवं टेबुल नहीं है. शौचलय गंद पडे है तो गांव को जोडने वाली सड़क आज भी नहीं बनी है. प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री सड़क योजनाएं प्रारम्भ की गयी, लेकिन मुखिया एवं जनप्रतिनिधि आज गांव के टोले में पीसीसी सड़क बना लिया, लेकिन मुख्य सडक से जोडने का काम नहीं किया. जिसके कारण आज भी गांव पिछड़ा हुआ है.

उन्होंने कहा कि इस बार पंचायत चुनाव में जिला परिषद का चुनाव लडने के बाद अध्यक्ष बन कर विकास के कई काम करने है. सबसे पहले ठेका प्रथा में कमिशनखोरी को बंद करना है और गांव में होने वाला ठेका को गांव के लोगों को ही दिया जायेगा. स्वास्थ्य को लेकर कहा कि आज भी धनबाद को स्वास्थ्य को लेकर कोई बेहतर सुविधा नहीं है. लोगों को कोलकाता या बाहर जाकर इलाज करना पडता है. स्वास्थ्य के लिए चिकित्सा सुविधा धनबाद में ही उपलब्ध कराया जायेगा.

जनसभा में समाजसेवी शरत दुदानी ने कहा कि चुनाव का डंका बज चुका है. हमलोगों ने सभी को देखा है और परखा भी है. सभी लोग भली भांति जान चुके है कि कौन हमलोगों के विकास में सहयोग करने वाला है. इस बार चूक गये तो फिर पूरे पांच साल तक हमलोगों को कोसने के अलावा कुछ हाथ नहीं आयेगा. इसलिए इस बार चुनाव में सोच विचार कर ही अपना प्रतिनिधि चुनना होगा.

Web Title : PETROLEUM ASSOCIATION STATE PRESIDENT TAKE PART IN ZIP ELECTIONS