नन बैंकिंग कंपनी का चेयरमैन गिरफ्तार

धनबाद : नन बैंकिंग कंपनी एपेक्स बाजार धनबाद शाखा के चेयरमैन पवनचंद्र महतो को बलियापुर पुलिस ने शनिवार को पलानी ग्राम से गिरफ्तार कर लिया. परघा निवासी किशोर हांसदा की पत्नी कलावती देवी ने 5 मई को बलियापुर थाना में नन बैंकिंग कंपनी एपेक्स बाजार (राकेश मोटर सर्विस लिमिटेड) के चेयरमैन पवनचंद्र महतो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

कंपनी के नाम पर एक लाख दस हजार रुपए ठगी का आरोप लगाया था. बलियापुर थाना में कांड संख्या 74-15 अंकित कर धारा 341, 323, 354, 420, 406 के तहत मामला दर्ज किया गया था. आरोपी पिछले छह माह से फरार था. उल्लेखनीय है कि जिले में खुली कई नन बैंकिंग कंपनियां लोगों के करीब 300 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गई हैं.

अधिकतर नन बैंकिंग कंपनियों ने लोगों को कम समय में ज्यादा ब्याज और पैसे डबल करने का लालच दिया था. पर जैसे ही पैसे वापस करने की बारी आई, एक-एक करके सभी नन बैंकिंग कंपनियां फरार होने लगीं. जिले के विभिन्न पुलिस थानों में 37 नन बैंकिंग कंपनियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. वहीं पुलिस ने कई चिटफंड कंपनियों के अधिकारियों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

अभी कुछ माह पहले ही पुलिस ने चिटफंड कंपनी बेसिल के डायरेक्टर संदीप अग्रवाल और उसके रीजनल मैनेजर आनंद मिश्रा को गिरफ्तार किया है. संदीप को आसनसोल से गिरफ्तार किया गया, जबकि आनंद की गिरफ्तारी बरटांड़ इलाके से हुई. वहीं धनबाद के अलावा जामताड़ा, गिरिडीह, देवघर, राजधानी रांची समेत राज्य के कई जिलों में भी चिटफंड कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज है.

Web Title : NON BANKING COMPANY CHAIRMAN ARRESTED