अब फेसबुक पर शिकायतें सुनेगी पुलिस

धनबाद : जमाना सोशल मिडिया का हैं और इससे कई तरह के फायदे पुलिस ले सकती है. धनबाद के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि अब सोशल मीडिया के माध्यम से आम लोगों तक पहुंचने की कोशिश की पहल शुरु की जाएगी.

इसके तहत धनबाद पुलिस के नाम से एक फेसबुक अकाउंट बनाया जाएगा. इस फेसबुक अकाउंट पर धनबाद के आम लोग अपनी समस्या और शिकायत को रख सकते हैं. यहां होने वाली शिकायतों पर भी संज्ञान लिया जाएगा.

जिस शिकायत का आधार मजबूत होगा, या शिकायत सही लगेगी तो पुलिस उस पर आगे की कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि जल्द ही इस अकाउंट को आम जन के लिए खोला जाएगा. इसमें पूरे जिले के लोगों को जोड़ने का काम किया जाएगा.

वाट्सएप पर होंगे सिपाही से लेकर एसएसपी

जहां एक ओर पुलिस फेसबुक पर अकाउंट खोल रही है, वहीं एसएसपी ने जिले के तमाम पुलिस अधिकारी व आरक्षियों को भी साथ करने की सोची है. वाट्स एप पर पुलिस वालों का एक ग्रुप बनाकर वे ऐसा करेंगे.इस ग्रुप में अधिकारियों के साथ सक्रिय आरक्षी भी होंगे.

एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने कहा- हमारा मकसद यह है कि एक सूचना बिना वक्त गंवाए जिले के तमाम पुलिस अधिकारियों तक पहुंचाया जा सकता है. इसके अलावा भी ग्रुप के कई फायदे पुलिस वालों को मिलसकते हैं.

Web Title : POLICE WILL HEAR COMPLAINTS BY FACEBOOK AND WHATS APP