एम्बुलेंस नहीं मिलने पर गर्भवती महिला मौत

धनबाद : उड़ीसा में एंबुलेंस नहीं मिलने पर एक आदिवासी को अपनी पत्नी का शव करीब 10 किमी पर कंधे पर ढोना पड़ा था तो वंही शुक्रवार को धनबाद में समय पर एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण एक गर्भवती महिला की मौत हो गई.

मृत महिला के दामन से उसकी नवजात बच्ची भी करीब घंटे भर तक बंधी रही. पीएमसीएच के दरवाजे पर मृत महिला का शव ऑटो में ही पड़ा रहा और मां से जुड़ी नवजात बिखलती रही लेकिन अस्पताल के चिकित्साकर्मी बाहर आने
के बजाय वार्ड में बैठे रहे. लोगों ने जब हंगामा किया तब चिकित्साकर्मी बाहर निकले और नाड़ी काटकर नवजात को मृत मां से अलग किया.

फिलहाल नवजात बच्ची की नाड़ी काटकर उसे अस्पताल में भर्ती किया है. बताया जाता है की पाथरडीह निवासी मुन्ना भुइंया की 28 वर्षीय प}ी पूजा देवी गर्भवती थी. शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे उसने घर में ही बच्ची को जन्म दिया जिस समय बच्ची का जन्म हुआ उस समय घर पर कोई नहीं था. करीब एक घंटे बाद जब उसका छोटा भाई घर पहुंचा तो उसने देखा कि पूजा ने एक बच्चे को जन्म दिया है और वह दर्द से तड़प रही है.

जानकारी देने पर लोगों ने उसे ऑटो से पीएमसीएच पहुंचाया. वहां उसे एंबुलेंस नहीं मिला. लेकिन अस्पताल पहुंचने के पहले ही महिला की मौत हो चुकी थी. जिस समय महिला को पीएमसीएच लाया गया उसे देखने में भी नर्स ने करीब एक घंटे लगा दिया. मृत महिला के शरीर से नवजात की नाड़ी भी नहीं कटी थी. करीब एक घंटे तक इसको लेकर हंगामा हुआ

Web Title : PREGNANT WOMAN DIED AFTER THE AMBULANCE ON