दुष्कर्म का विरोध करने पर विधवा को जलाया

धनबाद : टुंडी थाना क्षेत्र के लुकइया गांव में गुरुवार को एक युवक ने दुष्कर्म में विफल रहने पर विधवा महिला को जिंदा जला दिया. महिला 90 फीसद जल गई हैं और स्थिति गंभीर है.

पीड़ित महिला के पति की वर्षो पहले मौत हो चुकी है. उसके तीन बच्चे हैं और वह सूप-डलिया बनाकर जीवन बसर करती हैं. बताते हैं कि आधी रात के बाद बनबोली नामक युवक घर में घुस गया और उनसे जबरदस्ती करने लगा. महिला ने उसका विरोध करते हुए शोर मचाना शुरू कर दिया.

इससे बनबोली बदहवास हो गया और महिला के शरीर में आग लगाकर भाग गया. इधर महिला आग बुझाने के लिए गांव में शोर मचाते हुए भागने लगी. रात के समय जब तक लोग जगकर उसकी मदद करते तब तक वह काफी जल चुकी थी.

इसके बाद गांववालों ने वाहन से उनके मायके जामताड़ा जिले के रानीडीह भेज दिया. महिला के माता-पिता उन्हें वहां से लेकर जामताड़ा सदर अस्पताल गए. वहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. जामताड़ा पुलिस ने वहीं महिला के परिजनों से प्रारंभिक पूछताछ की.

पीड़िता की माता ने पुलिस को बताया कि दुष्कर्म के प्रयास में बेटी को जलाया गया है. फिलहाल पीएमसीएच में महिला का इलाज चल रहा है अभी वह बोलने की स्थिति में नहीं हैं

Web Title : TO RESIST RAPE WIDOW LIT