रेल पुलिस ने दो बच्चों को किया चाइल्ड लाइन के हवाले

धनबाद : बाल कल्याण समिति, (बैंच ऑफ मजिस्ट्रेट)धनबाद में आज रेल पुलिस धनबाद द्वारा चाइल्ड लाइन धनबाद के माध्यम से दो बालक को प्रस्तुत किया गया. एक का उम्र 12,एवं दूसरे का उम्र भी 12 वर्ष है, एक बालक जो काली मंदिर  मुंडा धोड़ा, थाना चिरकुंडा का रहने वाला है.

बालक के पिता का नाम प्रकाश रॉय है, बालक ने सीडब्लूसी  के समक्ष कहा कि 26 जुलाई को वह अपने घर के सामने कुआं में नहा रहा था तभी एक व्यक्ति ने उसका मुंह दाबकर गाड़ी में बैठाया और कुमारधुबी रेलवे स्टेशन आकर ट्रेन से चढ़ाकर ला रहा था.

धनबाद पहुचने पर वह चिलाने लगा. जिसके बाद वे लोग उसे छोड़कर भाग गए. वह रेलवे स्टेशन में भटक रहा था तभी रेल पुलिस ने उन्हें ले जाकर चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया.

दूसरा बालक रंगटांड़, धनबाद का रहने वाला है, बालक के पिता सुरेश कुमार राउत, रंगटांड़ में चाय का दुकान चलाता है, बालक ने कहा कि रेलवे स्टेशन में अलीमा खातून नामक महिला है. जो सभी को नशा का सेवन कराती है और बच्चों से कचड़ा चुनवाने का काम कराती है.

सीडब्लूसी के शंकर रवानी ने कहा कि दोनों मामला काफी गंभीर है रेल पुलिस धनबाद उक्त महिला क़ानूनी करवाई के लिए लिखेगी. मौके पर शंकर रवानी, चाइल्ड लाइन के शंकर नापित, संतोष कुमार आदि उपस्थित थे.

Web Title : RAILWAY POLICE HAND OVER TWO CHILDREN TO CHILD LINE

Post Tags:

child line