राजकमल में पूर्व छात्र विश्वजीत सम्मानित

धनबाद : आज राजकमल स्कूल के सभागृह में पूर्वछात्र विश्वजीत कुमार सिंह को सम्मानित किया गया. विश्वजीत वर्ष 2016 में द्वादश विज्ञान उत्तीर्ण कर भारतीय विज्ञान संस्थान, बेंगलूर में एरोस्पेस इंजीनियरिंग के छात्र हैं और इन्हें अन्तराष्ट्रिय विज्ञान समुदाय, न्यूयार्क के तत्वावधान में आयोजित 6ठा अन्तर्राश्ट्रीय विज्ञान कैम्प 2016 में सर्वोत्तम अन्तराष्ट्रिय युवा वैज्ञानिक पुरस्कार 2016 प्रदान किया गया.

उन्हें रजत पदक से सम्मानित किया गया है. ज्ञात हो कि विश्वजीत का प्रोजेक्ट एक्सप्लोजन लेस माइनिंग एरोस्पेस इन ग्राउंड लेवल डेवलपमेंट था और इसके मार्गदर्षक थे डॉ. के. पी. जे. रेड्डी. विश्वजीत की इस उपलब्धि पर विद्यालय परिवार काफी हर्शित है और उसके मंगलमय भविश्य की कामना करता है. आज के आयोजन में विद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार सिंह जी ने अपने वक्तव्य में कहा कि मेहनत एवं लगन से अध्ययन करने वाले छात्रों का उपलब्धि चरण चूमती है.

विश्वजीत इसी तरह आगे बढ़ते रहेगा और चरम शिखर पर पहुंचेगा. इससे भविश्य में भी हमलोगों को बहुत आशा है. उप प्राचार्य मनोज कुमार ने भी विश्वजीत का उत्साह बढ़ाया और सतत आगे बढ़ने की प्रेरणा दी. इस अवसर पर प्रभारी परिमल चन्द्र झा, आचार्य तापस कुमार घोष, आदि उपस्थित थे.

Web Title : RAJKAMALS EX STUDENT BISWAJIT HONORED