केके पॉलिटेक्निक के छात्रों ने ऱणधीर वर्मा चौक को किया जाम

धनबाद : शुक्रवार की दोपहर स्थानीय रणधीर वर्मा चौक पर छात्रवृति के भुगतान की मांग कर रहे केके पॉलिटेक्निक के सैंकड़ों छात्रों ने जम कर बवाल किया. घंटे भर चले इस प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने एंबुलेसों को छोड़ अन्य किसी वाहन को इस रोड से पार नहीं होने दिया.

छात्रों ने सिंदरी डीएसपी रामाशंकर के वाहन को भी पार नहीं होने दिया. इसके बाद भारी संख्या में पुलिस बुला कर छात्रों से जबरन जाम हटवाया गया. इस दौरान छात्रों और पुलिस में तिखी बहस भी हुई.

पर पुलिस ने अपना संयम बनाए रखते हुए छात्रों को एक ओर धरणा स्थल पर जाने को मजबूर कर दिया. बाद में छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला कल्याण पदाधिकारी के समक्ष अपनी मांग को रखा. इस दौरान कॉलेज के प्रिंसिपल भी मौजूद थे.

 

क्या है मामला

के के पॉलिटेक्निक के 2012 -15 शत्र के एससी, एसटी और ओबीसी छात्रों को अब छात्रवृति का भुगतान नहीं हुआ है. जबकि राज्य सरकार ने 2011 में एससी, एसटी और ओबीसी छात्रों के फीस के बराबर छात्रवृति देने की घोषणा की थी.

धनबाद सहित राज्य के अन्य पॉलिटेक्निक कॉलेजों के छात्रों उनका छात्रवृति मिल गया है. जबकि के के पॉलिटेक्निक के छात्रों को तीनों एकेडमिक वर्ष में एक बार भी छात्रवृति नहीं मिला है. कुछ छात्रों को महज 1800 से 2000 रूपए का एक बार भुगतान किया गया है.

 

एक सप्ताह से छात्र कर रहे है आंदोलन

छात्रवृति के लिए केके पॉलिटेक्निक के छात्र पीछले एक सप्ताह से धरना प्रदर्शन कर रहे है. इस संबंध में छात्रों ने उपायुक्त से मिल अपने छात्रवृति के जल्द भुगतान की मांग की थी. किंतु किसी अधिकारी से कोई ठोस जबाव नहीं मिलने उनका गुस्सा आज फूट पड़ा.

 

जिला कल्याण पदाधिकारी ने दिया आश्वासन

धनबाद जिला कल्याण पदाधिकारी दशरथ प्रसाद राउत ने छात्रों के प्रतिनिधि मंडल को बुला कर समझाया. किंतु बगैर लिखित आश्नावासन के अपने आंदोलन को वापस लेने से इंकार कर दिया.

इस संबंध जिला कल्याण पदाधिकारी ने बताया कि, जिला प्रशासन ने राज्य सरकार को छात्रों की समस्याओं से अवगत करवा दिया है. साथ ही हमने 2013 - 14 के छात्रवृति के राशि के भुगतान के लिए राज्य सरकार को पत्र लिखा है. जैसे ही छात्रवृति की राशि का भुगतान होगा. सभी छात्रों के एकाउंट में यह ट्रांसफर कर दिया जायेगा.

Web Title : RANDHIR VERMA CHOWK STEMWARE BY STUDENTS OF K.K. POLYTECHNIC