बलियापुर में रिकार्ड तोड़ कोयला तस्करी जारी, हथियार के बल पर निकल रहा कोयला

धनबाद : धनबाद का बलियापुर थाना क्षेत्र इन दिनों कोयले के अवैध कारोबार का पिछला सारा रिकॉर्ड तोड़ रहा है. अवैध कारोबारियों के गुर्गे हरवे हथियार से लैस होकर चोरी का कोयला हाईवा से पार करा रहे हैं.

नार्थ तिसरा, साउथ तिसरा की खदानों से प्रतिदिन 25 से 30 हाईवा चोरी का कोयला निकल रहा है. सूत्रों कि माने तो इस बार कोयला तस्कर साईकल के कोयला पर निर्भर नही हैं. सूत्र बताते हैं रात 1 बजे के बाद चोरी के कोयले से लदी हाईवा सीधे उनके डिपो में कोयला गिरा देता है.

बलियापुर निचितपुर के एक भट्टा, रानी रोड के एक भट्टा, गोलमरा के एक भट्टा में हाईवा से चोरी का कोयला गिराया जा रहा है. इसके बाद गोबिंदपुर थाना क्षेत्र के जी टी रोड पर किसी ओझा के भट्टा में रोज रात में 15 से 20 हाईवा कोयला गिर रहा है.

सूत्र बताते हैं कि इस बार झरिया बोर्रागढ़ के एक दबंग ने कोयले के इस खेल का कमान संभाल रखा है. इस दबंग के गुर्गे हथियारों से लैस होकर हाईवा को मंजिल तक सुरक्षित पहुंचाते हैं.

सूत्र यह भी बताता है कि हथियार से लैस गुर्गो के कारण अभी कोई कुछ बोल नही रहा लेकिन अवैध कारोबार में कमीशन को लेकर खूनी संघर्ष की पृष्ठभूमि तैयार हो रही है.

बलियापुर के गोलमरा में अवैध डिपो चलाने वाले जिस कारोबारी पर हाल ही में पुलिस ने केस किया था, वह अब स्थान बदलकर हीरक रोड से काम करने लगा है. वहीं गोलमरा में किसी मुखिया नाम के व्यक्ति ने मोर्चा संभाल रखा है, ऐसा सूत्र बताते हैं.

कोयला चोरी पर अंकुश लगाने के सारे पुलिसिया दावा मानो अखबारों तक सिमट कर रह गया है जबकि धरातल पर सच्चाई कुछ और ही बयां कर रही है.

Web Title : RECORD BREAKING COAL SMUGGLING CONTINUES IN BALIYAPUR